Sunday , September 25 2022

डीएम खीरी ने बाढ़ को लेकर जारी किया अलर्ट, नानकसागर डैम के सभी गेट खोले गए

उमेश कुमार शर्मा (संवाददाता)

लखीमपुर खीरी । जिलाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया ने ज़िले में बाढ़ को लेकर गंभीर चेतावनी जारी की। उन्होंने बताया कि बनबसा से आज 08 बजे तक 04 लाख 71 हजार क्यूसेक पानी डिस्चार्ज हो चुका है। जिसकी गति बहुत तेज है। यह दोपहर 03 बजे तक पहुंच सकता है।

डीएम ने एसडीएम गोला, एसडीएम धौराहरा, एसडीएम निघासन, एसडीएम पलिया व एसडीएम सदर को निर्देश दिया कि वह मुनादी कर संभावित प्रभावित गांवों में निचले इलाकों को खाली कराएं। उन्होंने बताया कि नेपाल राष्ट्र में भारी बारिश हुई है, अगले 24 घंटे भी भारी बारिश की संभावना है। अतः सभी संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि नदी के आसपास ना तो किसी को जाने दिया जाए और ना ही नदी की सीमा से 50 मीटर की परिधि में किसी को रहने दिया जाए। निचले इलाकों से ग्रामीणों को निकालकर निकटवर्ती स्कूलों व बाढ़ राहत चौकियों में सुरक्षित पहुंचाया जाए। उन्होंने सीडीओ को ग्राम सचिव व डीएसओ को कोटेदार के जरिये सभी संभावित प्रभावित गांवों तक यह चेतावनी एवं सूचना प्रसारित कराने के निर्देश दिए।

नानकसागर डैम के सभी गेट खोले गए

पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बारिश से ऊधम सिंह नगर के डॉम खतरे के निशान पर आ गए है। ऊधम सिंह नगर के नानकसागर डाम पर ज़्यादा पानी आने के बाद सिचाई विभाग ने इसके सभी फाटक खोल दिये है। इसके पानी से उत्तर प्रदेश के पीलीभीत सहित कई जिलों में बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।

प्रशासन ने सभी जनपद वासियों से अपील की है कि घबराएं नहीं, सावधान रहें, सुरक्षित रहें और प्रशासन का सहयोग करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com