Saturday , October 1 2022

सरकार पूरी तरह से अपना रही है दमनकारी नीति- आर0के0शर्मा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

भाकपा नेता कामरेड आर0के0 शर्मा को तीसरे दिन भी पुलिस ने रखा हाउस अरेस्ट

सोनभद्र । नए कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग को लेकर किसान संगठनों के ‘रेल रोको आंदोलन’ को लेकर जिले में कोई घटनाक्रम नहीं हुआ। किसी भी घटना से बचाव के लिए जिले में पुलिस फोर्स सुबह से सतर्क रही। रेलवे स्‍टेशनों पर फोर्स तैनात करने के अलावा तमाम किसान नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था।

‘रेल रोको आंदोलन’ को समर्थन देने वाली भाकपा नेताओं को पुलिस ने हाउस अरेस्ट करने के साथ ही हिरासत में लेकर दिनभर थाने में बैठाया तथा देर उन्हें छोड़ दिया।

भाकपा के महासचिव कामरेड आर0के0शर्मा ने कहा कि “तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले पिछले दस महीने से देश के किसानों द्वारा आंदोलन चलाया जा रहा है। लखीमपुर-खीरी की घटना के बाद किसानों के आंदोलन में तेजी आई है, इसी क्रम में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज सोनभद्र में भी ‘रेल रोको आंदोलन’ का कार्यक्रम प्रस्तावित था लेकिन मौजूदा प्रदेश सरकार किसानों के हित में काम करने वाली राजनैतिक पार्टी के नेताओं को पुलिस के बल पर दबाने में लगी है। किसान नेताओं और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं को दिनभर हिरासत में ले कर थाने पर बैठाना और नेताओं को जगह-जगह उनके घर पर हाउस अरेस्ट रखना, सिधे तौर पर लोकतंत्र में हिटलरशाही रवैया को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि आज तीसरा दिन है, उन्हें पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर रखा है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com