Friday , September 30 2022

माँगों के समर्थन में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का आशाओं ने किया बहिष्कार, सौंपा ज्ञापन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज से शुरू हो रहे संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का आशाओं ने बहिष्कार कर सीएमओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। इसके बाद मांगों से संबंधित ज्ञापन मुख्य चिकित्साधिकारी को सौंपा।

ऑल इंडिया बहु कार्यकर्ती कल्याण सेवा समिति की जिलाध्यक्ष मंजूलता मौर्या ने बताया कि “2017 में चुनाव के दौरान भाजपा ने प्रदेश में सरकार बनने पर आशा, आशा संगिनी को नियमित मानदेय वेतन देने का वादा किया था लेकिन अभी इस संबंध में कुछ निर्णय नहीं लिया गया। हालाँकि प्रोत्साहन राशि तो बढ़ाया गया, लेकिन वह भी सही तरीके से नहीं दिया गया और बंदरबांट कर दिया गया। उन्होंने कहा कि दो साल कोविड महामारी में आशा व आशा संगिनी कार्य किए, उसका श्रेय भी उन लोगों को नहीं मिला और न ही हम लोगों को प्रोत्साहित ही किया गया। जब से आशा को स्वास्थ्य विभाग के कार्य में लिया गया तब से शिशु मृत्यु दर में कमी आई है। जब से आशा को स्वास्थ्य विभाग के कार्य में लिया गया तब से शिशु मृत्यु दर में कमी व शतप्रतिशत टीकाकरण, सुनिश्चित प्रसव का कार्य ही यह सरकारी आंकड़े गवाह है कि स्वास्थ्य विभाग हम लोगों को रीढ़ की हड्डी की एक कड़ी मानते हैं। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि उचित सम्मान देते हुए हमारा मानदेय तय किया जाय यदि ऐसा नहीं करने पर हमारा आंदोलन जारी रहेगा।”

इस दौरान अर्चना पांडेय, माया देवी, सुनीता देवी, रेखा देवी, तारा देवी, सुनैना देवी, जानकी देवी, बिंदु देवी, निर्मला देवी, गीता देवी, राधिका देवी, रेखा, किरण सोनी, सविता मिश्रा समेत सैंकड़ों की संख्या में आशाएँ मौजूद रहीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com