Friday , September 23 2022

अपडेट:-किसानों के रेल रोको कार्यक्रम को विफल बनाने में पुलिस रही अव्वल

घनश्याम पाण्डेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने देशव्यापी रेल रोको कार्यक्रम का एलान किया था जिसमें सुबह 10 से शाम चार बजे के बीच छह घंटे के लिए रेल यातायात बाधित करने का फैसला लिया गया था मोर्चा ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान रेल संपत्ति को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा और विरोध पूरी तरह शांतिपूर्ण बनाए रखने की सभी संगठनों से अपील की है। किसानो का तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को समाप्त करने व लखीमपुर खीरी में हुए घटना के विरोध में रेल रोको कार्यक्रम प्रस्तावित था जिसको लेकर चोपन रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस फोर्स किसानो के इस कार्यक्रम को रोकने के लिए एसडीएम जैनेन्द्र सिंह, सीओ सीटी राजकुमार त्रिपाठी व थाना प्रभारी निरिक्षक के के सिंह के नेतृत्व में पुलिस व पीएससी बल चप्पे चप्पे पर तैनात थी।

वही किसानो के नेता आर के शर्मा को पुलिस सोमवार सुबह से ही उनके पटवध स्थित आवास पर नजरबंद कर दी थी जिसके कारण चोपन में किसान आंदोलन नही कर सके इस दौरान आर के शर्मा ने कहा की सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को पूरे प्रदेश में रेल रोको आंदोलन की अपील पर हम सभी किसान भाई चोपन रेलवे स्टेशन पर रेल रोकने जा रहे थे लेकिन सुबह से ही पुलिस फोर्स द्वारा मुझे घर पर ही नजरबंद कर दिया गया है उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का यह रवैया अंग्रेजों के क्रूर वर्धमन पूर्वक शासन की याद दिला रही है। जब तक कृषि कानून वापस नहीं हो जाता दोषी गृह राज्य मंत्री को जब तक जेल भेज नहीं दिया जाता तब तक संगठन का आंदोलन जारी रहेगा।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com