Sunday , September 25 2022

रॉबर्ट्सगंज रामलीला मैदान में 25 फ़ीट लंबे रावण के पुतले का होगा दहन

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की जीत का पर्व विजयदशमी आज जिले में धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। दशहरा को मनाने के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। असत्य के रास्ते पर चलने वाले रावण का पुतला बनाकर दहन कर सत्य के मार्ग पर चलकर अच्छाई का संदेश दिया जाएगा। शहर समेत जिले के 77 स्थानों पर रावण के पुतले में आग लगाकर दशानन का दंभ चूर किया जाएगा।

शहर की एकमात्र नगर पालिका रॉबर्ट्सगंज की रामलीला में इस बार 25 फीट लंबे रावण का दहन किया जाएगा। रावण दहन को देखने के लिए शहर सहित दूूर दराज इलाकों के हजारों लोग शामिल होंगे। रावण के पुतले बनकर तैयार हो चुके हैं। दशहरे के इस पर्व को विजय दशमी भी कहा जाता है। यह बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व है। इसको लेकर लोगों में उत्साह है।

रामलीला समिति के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने बताया कि “विगत वर्ष कोरोना के कारण 10 फ़ीट के रावण का पुतला दहन किया गया था जबकि इस वर्ष रावण के पुतले के आकार में बढ़ोत्तरी की गई है, जो कि लगभग 25 फिट ऊंचा बनाया गया है। मनमोहक आतिशबाजी की भी व्यवस्था की गई है। पूरे मैदान को आकर्षक लाइटों से सजाया गया है। रामलीला मैदान में होने वाला रावण दहन लोगों के बीच हमेशा से कौतूहल का विषय बना रहता है क्योंकि यहाँ का पुतला पूरे जनपद में मशहूर है। इसमें बैरिंग लगा कर बनाया जाता है कि जिसका पूरा गरदन चारों दिशाओं में घूमता है। आज शाम पांच बजे के बाद रावण दहन का कार्यक्रम किया जाएगा।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com