Monday , October 3 2022

सपा का बड़ा आरोप, शासन सत्ता के दबाव में मतदाताओं के नाम संशोधित कर रहे बीएलओ

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हर जिले में तैयारियां हो रही हैं। एक तरफ प्रशासन अपनी तैयारियां कर रहा है तो दूसरी तरफ चुनाव में उतरने वाले प्रत्याशी अपनी तैयारी में लगे हैं। ये प्रत्याशी मतदाता सूची को भी अपने ढंग से बदलने की कोशिशों में जुटे हैं। ऐेसा ही आरोप सोनभद्र में सामने आया है। सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज जिलाधिकारी से मुलाकात कर भाजपा नेताओं के इशारे पर बीएलओ द्वारा घर बैठे नाम बढ़ाने का गंभीर आरोप लगाते हुए डीएम को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि “इन दिनों विधानसभा चुनाव के दृष्टिगत चारों विधानसभा (रॉबर्ट्सगंज, दुद्धी, घोरावल व ओबरा) में मतदाता सूची में नाम बढ़ाने व घटाने का बीएलओ के माध्यम से काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि “बीएलओ कहीं भी गांव में नजर नहीं आ रहे हैं ना तो सुचना की यह एक दिन पूर्व कोई मुनादी की जा रही है। केवल भाजपा नेताओं से मिलकर उनके लोगों का नाम बढ़ाया जा रहा है। शेष मतदाताओं के साथ भेदभाव किया जा रहा है जिसके कारण भारत निर्वाचन आयोग की के अनुरूप मतदाता सूची में कोई काम नहीं हो रहा है जिसके कारण नए लोगों को मतदाता सूची में नाम शामिल कराने में कठिनाइयाँ हो रही है।”

पूर्व विधायकगण अविनाश कुशवाहा एवं रमेश चंद्र दुबे ने कहा कि ” विधानसभा घोरावल, रॉबर्ट्सगंज, ओबरा एवं दुद्धी में शासन सत्ता के दबाव में बीएलओ की सूची जात आधार पर उनके नाम संशोधित किया जा रहे हैं। यदि ऐसा है तो निष्पक्ष चुनाव हो पाना संभव नहीं है।”

प्रतिनिधिमंडल में जिला महासचिव मोहम्मद सईद कुरैशी, जय प्रकाश पांडेय, अनिल प्रधान, अशोक पटेल, कामरान खान, राजेश पटेल, ज्युतेश गौतम, सोनू यादव, पंकज शुक्ला, दीपक यादव, कृष कुमार जानू, सनी सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com