Saturday , September 24 2022

सक्षम अधिकारी की मौजूदगी में खुली बैठक कराने को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

धर्मेन्द्र गुप्ता (संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत धूमा में हुई खुली बैठक का कमलेश भुईया की अगुवाई में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान के द्वारा मनमानी पूर्ण रवैए से खुली बैठक कराने का बहिष्कार किया तथा खंड विकास अधिकारी दुद्धी को पत्र के माध्यम से पुनः सक्षम अधिकारी की मौजूदगी में खुली बैठक कराने के लिए जोरदार प्रदर्शन किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत धूमा में बीते रविवार को खुली बैठक ग्राम पंचायत भवन के प्रांगण में ग्राम प्रधान की मौजूदगी में कराया जा रहा था। मौके पर मौजूद ग्राम प्रधान के सेकंड फाइटर कमलेश भुईयां ने बैठक का बहिष्कार करते हुए आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान के द्वारा बिना पिछले कार्यों की पुष्टि किए ही मनमानी तरीके से खुली बैठक में सिर्फ अपने पक्ष के इलाके व लोगों का ही कार्ययोजना में लिया जा रहा था। विगत वर्ष 2015 -2020 तक पंचायत का आय-व्यय का हिसाब दे इसके बाद ही अगली कार्रवाई के तहत 2020- 2021 की कार्ययोजना प्रस्ताव को बनाया जाए। इसी बात को लेकर ग्राम प्रधान व कुछ ग्राम प्रधान के सहयोगियों के द्वारा ग्रामीणों की मांग को नहीं मानने पर तू तू मैं मैं व अपशब्द का प्रयोग होने लगी तथा भगदड़ की स्थिति उत्पन्न होने के कारण खुली बैठक प्रभावित हो गया।

मौके पर मौजूद अशोक कुमार, संतोष कुमार, कृष्ण मुरारी गुप्ता, बद्रीनारायण निराला, सतीश चंद्र ने कहा कि ग्राम प्रधान के द्वारा अपने कुछ चहेतो को आगे करके खुली बैठक में मनमानी पूर्णरवे का हम सभी ग्राम के लोग विरोध करते हैं तथा प्रधान के क्रियाकलापों से बहुत ही असंतुष्ट हैं। ग्राम प्रधान के द्वारा वित्तीय वर्ष का हिसाब किताब नहीं देना काफी निंदनीय हैं जबकि पूर्व में हुए कामों की ग्रामीण जनता के बीच बताकर पुष्टि होना न्यायसंगत है। ग्राम प्रधान के द्वारा मनमानी पूर्ण तरीके से खुली बैठक का प्रस्ताव बना लिया गया है जिसे निरस्त करके किसी सक्षम अधिकारी की मौजूदगी में खुली बैठक कराए जाने की मांग हम सभी ग्रामीण जनता करते हैं। इस मौके पर सतीशचंद, प्यारे मोहन, आनंदपाल, रामविचार, प्रेमचंद भुईया, अशोक कुमार भारती, मनोज कुमार भुईया, शिवकुमार भुईया, अनीता देवी, विक्रम यादव, नागेंद्र कुमार, रामविचार, बद्रीनारायण, मोतीलाल, मानमती देवी, समुद्री देवी, ललिता देवी, मालती देवी, अनीता देवी, इंद्रावती देवी, दशरथ, मनोज यादव सहित दर्जनों लोगों ने विरोध व्यक्त करते हुए सक्षम अधिकारी के बीच खुली बैठक कराए जाने की मांग खंड विकास अधिकारी दुद्धी को पत्र के माध्यम से किया है।

वहीं ग्राम प्रधान राम प्रसाद यादव ने सेल फोन पर कहा कि कल ग्राम धूमा के पंचायत भवन प्रांगण में सुबह 10:00 बजे से शांम 5:00 बजे तक शांतिपूर्ण तरीके से खुली बैठक कराया गया है इसमें कुछ असामाजिक तत्व बैठक समाप्ति होने के दौरान ही शाम 5:00 बजे के बाद शराब के नशे में आकर अभद्रता का परिचय देते हुए खुली बैठक में शामिल महिला पुरुषों का वीडियो बनाकर वायरल करने का काम करते हैं जो सरासर गलत किए हैं जबकि खुली बैठक में पंचायत के हर इलाके से मौजूद सैकड़ों महिला पुरुषों के बीच विकास से संबंधित प्रस्ताव लिए गए हैं। कुछ लोग विकास कार्यों में बाधा डालने की नियत से काम कर रहे हैं जिनका मुंहतोड़ जवाब ग्रामीण जनता खुद देगी।
[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com