Monday , October 3 2022

हिण्डाल्को सीएसआर ने आयोजित किया शिशु स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेनुकूट । शुक्रवार को हिण्डाल्को सीएसआर के तत्वावधान में हिण्डाल्को स्टाफ क्वार्टर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शिशु स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि हिण्डाल्को संस्थान के सीओओ एन. नगेश तथा विशिष्ट अतिथि हिण्डालको क्लस्टर के एच. आर. हेड जसबीर सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया।
अपने उद्बोधन में एन. नागेश ने कहा कि हिण्डाल्को हमेशा से अपने कर्मचारियों के साथ साथ आस-पास की जनता की स्वास्थ्य सुरक्षा हेतु कटिबद्ध रहा है। इसी क्रम में बच्चों को चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शिशु स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया गया है। इस शिविर का उद्देश्य आस-पास की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले असहाय बच्चों की स्वास्थ्य समस्या का निदान करना है। यह सुविधा उन अभिभावकों के लिए है जो आर्थिक विपन्नता का अभाव में बच्चे का बेहतर इलाज नहीं करवा पाते हैं। उक्त शिविर में हिंडाल्को अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने 102 बच्चों के स्वास्थ्य की जांच के साथ उचित परामर्श दिया। अभिभावकों को डॉ. सिंह द्वारा टीकाकरण,बच्चों के पोषाहार तथा रख रखाव के बारे में उचित जानकारी दी गई। कैम्प में निःशुल्क दवा वितरण के साथ-साथ निःशुल्क खून पेशाब जांच की व्यवस्था भी की गई। बता दें कि, इसके तहत माह में दो बार रेणुकूट तथा आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वस्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर सीएसआर प्रमुख अविजित कुमार, ग्रामीण चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख डॉ डी. पी. सक्सेना एवं जनसम्पर्क विभाग के प्रमुख संजय सिंह उपस्थित रहे।
इसके पूर्व एन. नागेश ने हिण्डाल्को रेणुकूट में प्लांट परिसर में वेयरहाउस के निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। हिण्डाल्को में बन रहे उत्पादों की बाजार में लगातार मांग बढ़ रही है जिसके चलते तैयार उत्पादों को संयोजित करने में हो रही परेशानियों के मद्देनजर इस वेयरहाउस का निर्माण कराया जा रहा है। श्री नागेश का कहना है कि नये वेयर हाउस के बन जाने से उत्पादन को और अधिक प्रोत्साहन मिलेगा साथ ही डिस्पैच की संख्या में भी इजाफा होगा। इस मौके पर हिण्डालको क्लस्टर के एच. आर. हेड जसबीर सिंह वित्त विभाग के प्रमुख संजीब राजदेरकर, प्रोजेक्ट्स प्रमुख विनोद ठाकुर, लॉजिस्टिक्स के गोपाल सिंह राठौर, आदि वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com