Tuesday , October 4 2022

लखीमपुर खीरी कांड में मृत किसानों को सपा युवजन सभा ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । गत दिनों लखीमपुर खीरी में हुए नरसंहार में मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए आज हिंदुआरी मंडी समिति में समाजवादी युवजन सभा के नेतृत्व में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन या गया।

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व जिलाध्यक्ष राम निहोर यादव एवं जिला महासचिव मो0 सईद कुरैशी ने कहा कि “गत 3 अक्टूबर को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र द्वारा लखीमपुर खीरी में देश के अन्नदाताओं का जिस तरह से नरसंहार किया गया, समाजवादी पार्टी उसकी घोर निंदा करती है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव देश के अन्नदाताओं के साथ इस दु:ख की घड़ी में उनके साथ खड़े होकर उनके लिए न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। लखीमपुर खीरी में नामजद आरोपियों को जेल नहीं भेजा जा रहा है क्योंकि भाजपा की सरकार में गृह राज्य मंत्री के खिलाफ उंगलियाँ उठ रही हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश निगरानी में की जानी चाहिए।”

युवजन सभा की प्रदेश सचिव कुमारी निधि पांडेय ने कहा कि “लखीमपुर खीरी कांड में चार किसानों व एक पत्रकार समेत आठ लोगों की मौत हुई है के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा बृहस्पतिवार को प्रारंभ की गई सुनवाई से लोगों को राहत और संसद न्याय की उम्मीद जगी है क्योंकि इस मामले में भी भाजपा सरकार का रवैया ज्यादातर पथपाती ही लगता है। भाजपा सरकार चाहती है कि हमारे मंत्री इस मामले में न फंसे इसलिए प्रदेश में 144 धारा लागू कर दी गई है लेकिन समाजवादी पार्टी के सिपाही 144 धारा से डरने वाले नहीं है वह किसानों के लड़ाई में हमेशा उनके साथ रहेंगे।”

श्रद्धांजलि सभा यूवजन सभा के जिला महासचिव रमेश यादव, कु0 मंदाकिनी पांडेय, सुरेश पटेल, हिदायत उल्लाह खान, अनिल प्रधान, लाल बहादुर गिरी, इलियास व जितेंद्र के साथ सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com