Friday , September 30 2022

शारदीय नवरात्र: सोनभद्र से विंध्याचल के लिए चलेंगी पाँच अतिरिक्त बसें

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । शारदीय नवरात्र पर माता विंध्यवासिनी धाम में हाजिरी लगाने वाले भक्तों के लिए रोडवेज ने सोनभद्र से विंध्याचल के बीच विशेष बस चलाने का निर्णय लिया है। यह सेवा आज रात 12 बजे से प्रारंभ हो जाएगी। नवरात्र में रोडवेज प्रशासन की ओर से हर साल बसों का संचालन विशेष तौर पर शुरू किया जाता रहा है। इस बार भी रोडवेज बसें सोनभद्र से मीरजापुर-विंध्‍याचल तक के लिए उपलब्‍ध होंगी। इसकी वजह से वाराणसी से विंध्‍याचल दर्शन करने जाने वाले भक्‍तों को काफी सहूलियत होगी। इस बाबत रोडवेज की ओर से तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं।

धाम तक पहुंचने के लिए लोगों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए रॉबर्ट्सगंज डिपो से पाँच अतरिक्त बसों का विंध्याचल के लिए संचालन किया जाएगा। शारदीय नवरात्र में मां के धाम में विशाल मेले का आयोजन किया जाता है, जहां प्रदेश के ही नहीं गैर प्रदेश के भक्त भी अपना शीश नवाते हैं। इसके लिए हर साल शारदीय नवरात्र के नौ दिनों तक रेलवे की ओर से भी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों का स्पेशल ठहराव विंध्याचल स्टेशन पर किया जाता है।

एआरएम ए0के0 सिंह ने बताया कि “शारदीय नवरात्र में श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर पांच अतिरिक्त बसें संचालित की जायेगी। इसके अवाला इस रूट पर चलने वाली रोजाना की बसें भी शामिल रहेंगी।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com