Saturday , October 1 2022

800 करोड़ से अधिक विकास परियोजनाओं का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण एवं शिलान्यास

अबुल कैश”डब्बल”(ब्यूरो)

बाबा किनाराम के नाम से होगा मेडिकल कॉलेज का नाम

चन्दौली। मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश, योगी आदित्यनाथ जी का आज जनपद भ्रमण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा रू0 274 करोड़ की लागत से नौबतपुर में निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास एवं रू0 529 करोड़ लागत की 144 विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास बटन दबाकर किया गया। सैयदाराजा में आयोजित जन सभा को सम्बोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास सम्बधि अवधारणा को चरितार्थ करते हुये विकास के नये आयाम स्थापित किये है। प्रदेश का चंहुमुखी विकास तेजी से हो रहा है। सरकार गरीबों को स्वच्छ शौचालय, उज्जवला योजना, आवास, निशुल्क राशन आदि का लाभ पारदर्शी तरीके से उपलब्ध करा रही है। उन्होनें कहा कि प्रदेश की सीमा पर निर्मित होने वाले मेडिकल कालेज के निर्माण से जनपद चन्दौली के साथ ही बिहार की जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं का पूरा लाभ मिलेगा। यह मेडिकल कालेज विशेषज्ञ चिकित्सकों व अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा। उन्होनें कहा कि चन्दौली मेडिकल कालेज में लखनऊ, दिल्ली आदि बड़े शहरों जैसी बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध रहेगी। जिससे चन्दौली, गाजीपुर व आस-पास के जनपदों सहित पश्चिमी बिहार की जनता को इसका लाभ मिलेगा। उन्होनें कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पर सुदृढ किये जाने के दृष्टि से सभी 75 जनपदों में मेडिकल कालेज का निर्माण सुनिश्चित किया जा रहा है। उन्होनें निर्मित होने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का नामाकरण पूज्य बाबा किनाराम के नाम से घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बना भेदभाव कियेे जनता को सभी योजनाओं का लाभ पारदर्शी तरीके से दे रही है। उन्होनें कहा कि प्रदेश में जीरो टालरेन्स नीति के तहत अपराधियों एवं भू-माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा रही है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जनपद वासियों को आगामी नवरात्र व विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी।

इसके पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा नौबतपुर में निर्मित होने वाले मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण कर मानक व गुणवत्ता के साथ तेज गति से निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया गया।
कार्यक्रम के दौरान भारी उद्योग, भारत सरकार, डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि सोच ईमानदार, काम दमदार की सोच के साथ केन्द्र व प्रदेश सरकार विकास का कार्य कर रही है। उन्होनें कहा कि जनपद में निर्मित किये जाने वाले मेडिकल कालेज से पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ ही बिहार के लोगों को भी चिकित्सकीय लाभ मिल सकेगा। जनपद के विकास के दृष्टि से यह अत्यन्त महत्वपूर्ण उपलब्धि है। इस दौरान उन्होनें मुख्यमंत्री से जनपद के माधोपुर में सब्जी अनुसंधान केन्द्र खोलेे जाने हेतु प्रस्ताव रखा । उन्होनें कहा कि सब्जी अनुसंधान केन्द्र खोले जाने से चन्दौली सहित आसपास के जनपदों के किसानों को लाभ मिलेगा और उनकी आय में वृद्धि होगी।

कार्यक्रम के दौरान मंत्री वित, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा उ0प्र0 सुरेश खन्ना ने कहा कि जनपद मे मेडिकल कालेज के निर्माण होने से चिकित्सा के क्षेत्र में काफी बदलाव होगा। चन्दौली व आसपास के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।
कार्यक्रम के दौरान राज्यमंत्री ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत एवं जनपद के प्रभारी मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, सांसद पकौड़ी लाल कोल, आयुक्त वाराणसी मण्डल वाराणसी दीपक अग्रवाल, अपर पुलिस महा निरीक्षक, वाराणसी परिक्षेत्र, जिलाधिकारी संजीव सिंह, पुलिस अधीक्षक अमीत कुमार, सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com