Monday , September 26 2022

एक तरफ लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर सीएम योगी थे परेशान, दूसरे तरफ उनके एक मंत्री स्वागत समारोह में व्यस्त

शान्तनु कुमार/आनंद चौबे

सोनभद्र । लखीमपुर खीरी में 8 लोगों की मौत ने न सिर्फ उत्तर प्रदेश को बल्कि समूचे देश को हिला कर रख दिया । आजाद भारत में इस तरह की पहली घटना सामने आई जिसमें आरोप लगा कि प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया गया । हालांकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मृतक किसानों की संख्या 4 ही है ।

इस घटना के बाद राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी। सीएम ने कल ही अपने सारे प्रोग्राम रद्द कर लखनऊ वापस आ गए थे ।
प्रदेश में इतनी बड़ी व दुःखद घटना घट गई लेकिन योगी सरकार के एक जिम्मेदार मंत्री अभी भी अपने स्वागत समारोह में उबर नहीं पाए हैं । जहां पूरा देश आज लखीमपुर खीरी की घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए था, योगी सरकार मामले को सुलझाने में अपनी पूरी ताकत व प्लानिंग झोंक दी थी वहीं योगी सरकार में बनाये गए समाज कल्याण राज्य मंत्री संजीव गोंड़ सोमवार को सलखन में आयोजित एक स्वागत समारोह में व्यस्त नजर आए ।

बतादें कि अभी हाल ही में ओबरा विधायक संजीव गोंड़ समाज कल्याण राज्य मंत्री बनाये गए हैं । जनपद में अभी प्रथम आगमन है तो स्वाभाविक है जगह – जगह स्वागत समारोह चल रहा है । लेकिन जब सूबे में इतना गंभीर प्रकरण चल रहा हो तो इस तरह के प्रोग्राम में शिरकत करने को लेकर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं। जनपद में आज इस बात की चर्चा काफी जोरों पर थी कि सरकार के मंत्री जब इस तरह की सोच रखेंगे तो क्या काम कर पाएंगे । लोगों का कहना है कि जब सीएम खुद अपने सारे प्रोग्राम रद्द कर दिए तो बाकी मंत्रियों को भी उनके साथ होना चाहिए ।
लोगों ने कहा कि मंत्री जी शायद भूल गए कि वे अब विधायक नहीं सरकार के मंत्री हैं और पूरे प्रदेश का घटनाक्रम उनसे जुड़ा हुआ है। जिस पर नजर बनाए रखने की जिम्मेदारी सीएम योगी टीम के हर मंत्री की है ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com