Tuesday , October 4 2022

मुकुट पूजन के साथ महुली में होने वाले ऐतिहासिक रामलीला का भव्य आगाज

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे एसडीएम दुद्धी ने भी ऐसे आयोजनों से सीख लेने की कही बात,आपसी भाईचारा का दिया सन्देश

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। दुद्धी व्लाक क्षेत्र के महुली के राजा बरियार साह कमेटी के तत्वाधान में खेले जाने वाले ऐतिहासिक रामलीला का शुभारंभ बड़े ही उल्लास के साथ हुआ। सर्व प्रथम उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश सह संगठन बनवासी सेवा कल्याण आश्रम आनन्द जी ने मुकूट व रामायण की पूजन-अर्चन कर तथा दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन की औपचारिक पूरी की। इसके बाद कार्यक्रम का भव्य आगाज किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि जब जब पापियों का दुराचार बढ़ जाता है तब तब प्रभु का अवतार किसी न किसी रूप में होता है तथा पापियों का अंत होता है। कहा कि सत्य परेशान हो सकता है किन्तु पराजित कभी नही। इससे हमें प्रेरणा लेना चाहिए कि प्रभु श्रीराम ने सभी दुराचारियों का विनास कर सत्य व धर्म की स्थापना की।विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे एसडीएम दुद्धी रमेश कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि रामलीला एक विधा है।यह रामलीला चरित्रों पर आधारित है जिन्हें हमें अंदर उतारने की जरूरत है।प्रभु श्रीराम जैसे पुरुष ,जगत जननी माँ सीता,भरत, शत्रुघ्न, लक्ष्मण जैसे भाई,हनुमान जैसे भक्त से जीवन में सीखने की प्रेरणा मिलती है जिससे जीवन में अपने आपको कर्तब्यनिष्ठ,त्याग तथा पुरुषार्थ की भावना से प्रेरित होना चाहिए।

इस मौके पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बनवासी सेवा आश्रम विमल ,बनवासी जनजाति मंच के संयोजक रामविचार टेकाम, पूर्व जिला जज एवं भाजपा के राजन चौधरी,मनोज मिश्रा,विकास कन्नौजिया अनुसूचित मोर्चा के मण्डल अध्यक्ष राजकपूर कन्नौजिया, वीरेंद्र कन्नौजिया,सूर्यप्रकाश कन्नौजिया,पंकज गोश्वामी,सूर्य प्रकाश कन्नौजिया,मनीष कनौजिया, मुकेश इत्यादि सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।रामलीला समिति के अध्यक्ष अरविन्द जायसवाल ने आये सभी अतिथियों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का कुशल संचालन भाजपा के शेषमणि चौबे ने किया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com