Saturday , October 1 2022

राजा बलदेव दास बिरला कालेज में राज्यमंत्री का भव्य स्वागत

नीरज सिंह(संवाददाता)

विद्यालय प्रांगण में हुआ राज्यमंत्री का भव्य स्वागत

सलखन।सर्वेंट ऑफ़ इंडिया सोसाइटी द्वारा संचालित राजा बलदेव दास बिरला इंटर कॉलेज सलखन सोनभद्र में राज्यमंत्री संजीव कुमार गोंड का भव्य स्वागत समारोह किया गया। विद्यालय के प्रांगण में पहुंचते हैं विद्यालय के छात्र छात्राओं ने फूल बरसा कर समाज कल्याण मंत्री का स्वागत किया माल्यार्पण व बैज अलंकरण के पश्चात सोसाइटी के मंत्री एवं विद्यालय के प्रबंधक श्री आत्मानंद मिश्र एवं विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य राष्ट्रपति पद से सम्मानित हरिशंकर शुक्ला ने विद्यालय की वस्तु स्थित को उनके समक्ष रखा तथा अंग वस्त्र से सम्मानित किया।

अपने संबोधन में उन्होंने बताया कि यह विद्यालय आदिवासी अंचल के दुरुह क्षेत्र में आजादी के कुछ वर्षों के बाद से ही संचालित हो रहा है एवं पूर्व में यहां छात्रावास की भी सुविधा रही है। आज की स्थिति में भी लगभग 90% बच्चे अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के ही इस विद्यालय में पढ़ते हैं जिनका प्रमुखता से ध्यान रखते हुए उनका शिक्षण कार्य संस्था द्वारा किया जाता है तथा विद्यालय को विज्ञान वर्ग से इंटर संचालित करने एवं छात्रावास को संचालित करने की बात भी मंत्री जी के समक्ष रखी गई ।

तत्पश्चात मंत्री जी ने अपने संबोधन में विद्यालय द्वारा की गई मांग एवं हर प्रकार की सुविधा के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय हम आदिवासी क्षेत्रों में हम लोगों के लिए है और हम से जो बन पड़ेगा जिस प्रकार की आवश्यकता विद्यालय परिवार को पड़ेगी, हम जनपद से लेकर प्रदेश मुख्यालय तक विद्यालय का सहयोग करते रहेंगे एवं छात्रावास की व्यवस्था भी अति शीघ्र सुनिश्चित कराई जाएगी। इस कार्यक्रम का सफल संचालन उमाकांत चतुर्वेदी ने किया। इस मौके पर तेजवंत पांडे पूर्व मंडल अध्यक्ष ,योगेंद्र बहादुर सिंह पूर्व प्रधान ,आशुतोष चतुर्वेदी, बुध नाथ शुक्ला, राम मनोरथ, विशाल पांडे युवा मोर्चा अध्यक्ष कमलेश चौबे ,सत्यदेव पांडे, विकास पटेल, रामधनी जिला कार्यकारिणी सदस्य विद्यालय के शिक्षक उमेश चौबे विद्यालय के प्रधानाचार्य आरडी सिंह उदय दुबे आनंद कुमार सहित क्षेत्र के संभ्रांत लोग भी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com