Wednesday , October 5 2022

भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। विकास खंड दुद्धी के अंतर्गत ग्राम पंचायत बुटबेढवा के पंचायत भवन में आज भाजपा महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह का स्थानीय कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत के पश्चात जिलाध्यक्ष के हाथों बुटबेढवा ग्राम पंचायत में डाटा सहायक एंट्री ऑपरेटर के रूप में नियुक्ति पत्र सारिका कुमारी को दिया गया।
कार्यक्रम के दौरान भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष पुष्पा सिंह ने मौजूद महिलाओं से कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सोच ईमानदारी के नेक इरादों के साथ पूरे भारत में काम कर रही है। साथ ही साथ सरकार के द्वारा महिलाओं को सुरक्षा के मद्देनजर प्राथमिकता के तौर पर काम कर रही है। महिलाओं की भागीदारी हर क्षेत्र में करने के लिए उनका सहयोग सरकार करने को कटिबद्ध है। आज सरकार के द्वारा महिलाओं को चाहे वह राजनीति का क्षेत्र हो या सरकारी नौकरी हो या सामाजिक कार्य करने में हो या पदाधिकारी के पद पर हो हर जगह उनका पूरा ख्याल किया जा रहा है। महिलाओं का उत्पीड़न किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह सरकार की प्राथमिकता के तौर पर ऐलान कर के काम किया जा रहा है।महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए सरकार के द्वारा समूह के माध्यम से रोजगार मुहैया कराया जा रहा है ताकि महिलाएं जो कभी घर के चारदीवारी के अंदर बंद रहा करती थी ।आज उनके अधिकार के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार उन्हें आगे लाने का काम कर रही है। सरकार के द्वारा जरूरतमंदों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का काम सरकार कर रही है। किसानों की खुशहाली के लिए उनका ख्याल रखा जा रहा है।

अपराधियों पर नकेल कसने के लिए सरकार तरह-तरह की योजनाएं बनाकर ग्रामीण स्तर से लेकर प्रदेश व देश स्तर पर काम कर रही है ।बेघरों को पक्का घर बनाने के लिए कटिबद्ध है, नारी शक्ति का सम्मान, सामूहिक विवाह योजना, उज्जवला योजना में मुफ्त गैस का कनेक्शन, कन्या सुमंगला योजना, बालिकाओं को स्नातक स्तर तक निशुल्क शिक्षा, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, मुस्लिम महिलाओं को बिना मरहम के हज पर जाने की सुविधा, ग्रामीण आवासीय अभिलेख, घरों में स्वामित्व अभिलेख घर की महिला के नाम कराना, वृद्धजनों, दिव्यांग जनों, विधवा व निराश्रित महिलाओं को ₹500 मासिक पेंशन देना, बुजुर्गों को देखभाल के लिए एल्डर होम प्रोजेक्ट के तहत काम करना यह सब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बढ़-चढ़कर देश में रहने वाले ग्रामीण से लेकर शहरी इलाके के ग्रामीण जनता का पूरा ध्यान रख रही है। आज बुटबेढवा ग्राम पंचायत में महिला मोर्चा मंडल के अध्यक्ष रूपा गुप्ता, उपाध्यक्ष लालती देवी, प्रेमलता देवी, ज्योति देवी, महामंत्री सीमा देवी को नियुक्त किया गया इस दौरान बुटबेढवा ग्राम प्रधान तारा देवी, जिला महिला मोर्चा महामंत्री प्रमिला त्रिपाठी, डॉ रवि गुप्ता सहित दर्जनों महिलाएं मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार केसरी उर्फ बुल्लू ने किया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com