Monday , September 26 2022

लापरवाही पर एडीओ (पं0) म्योरपुर, घोरावल, दुद्धी व कोन के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही का निर्देश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

समीक्षा बैठक से अनुपस्थित म्योरपुर, कोन के एडीओ पंचायत का डीएम ने रोका एक दिन का वेतन

● स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की बैठक सम्पन्न

● व्यक्तिगत शौचालय निर्माण कार्य में लाये तेजी-डीएम

सोनभद्र । आज स्वच्छत भारत मिशन (ग्रामीण) की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुईं। बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत निर्माणाधीन व्यक्तिगत शौचालय के निर्माण की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान यह पाया गया कि घोरावल ब्लाक अन्तर्गत 855 व्यक्तिगत शौचालय, म्योरपुर में 1283, कोन में 848, दुद्धी में 745 के निर्माण कार्य अब तक प्रारंभ नहीं किये गये हैं।

इस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए म्योरपुर, घोरावल, दुद्धी व कोन के एडीओ पंचायत के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिया और कहा कि यदि निर्माण कार्य 15 दिन के अन्दर प्रारंभ नहीं हो जाता, तो निलंबन की कार्यवाही भी उनके विरूद्ध सुनिश्चित की जायेगी, जिसके लिए जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह को निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान म्योरपुर व कोन के एडीओ पंचायत के अनुपस्थित रहने पर उनके एक दिन के वेतन भुगतान पर रोक लगाने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने इसी प्रकार सामुदायिक शौचालय के निर्माण की प्रगति व समूहों को हस्तान्तरण एवं भुगतान के सम्बन्ध में जिला पंचायत राज अधिकारी से जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी द्वारा जिले के सभी पंचायत भवनों का निर्माण पूर्ण करते हुए समय से संचालन एवं साफ-सफाई व्यवस्था हेतु सभी सहायक विकास अधिकारी पंचायत को निर्देशित किया। उन्होने यह भी कहा कि पंचायत भवनों के मरम्मत डुप्लेकेसी न हों। अगर इस तरह के प्रकरण संज्ञान में आता है, तो सम्बन्धित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 अमित पाल शर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी विशाल सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार, डीसी मनरेगा ए0के0 जौहरी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com