Monday , September 26 2022

किसान हुआ ऑनलाइन ठगी का शिकार

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर (बरेली) । बैंक शाखा से किसान के खाते से ठगों ने ऑनलाइन भारी रकम की ठगी कर ली । पासबुक में रिकॉर्ड दर्ज कराने को पहुंचे किसान को जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए । किसान ने मामले की शिकायत तहरीर देकर पुलिस से की पुलिस ने मामला गंभीर बताते हुए साइबर सेल के हवाले कर दिया ।
नाइजीरियन साइबर ठग की आमद गिरफ्तारी और रिमाइंड ने पुलिस प्रशासन को झकझोर दिया है । आज ऑनलाइन रकम निकालने का मामला सामने आया है जो कई खातों में ट्रांसफर की गई थी । किसान के खाते से भारी रकम निकालकर साइबर सेल को मुहाने पर खड़ा कर दिया है ।

बता दें नगर में तहसील गेट के सामने स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से विभिन्न तारीखों और समय के अनुसार कस्बे के मोहल्ला मिर्धान निवासी किसान नईम बेग की खून पसीने की कमाई को ठगों ने बंटाधार कर दिया किसान के खाते से ठगों ने ऑनलाइन ₹171000 उड़ा दिए, जो कई अन्य खातों में ट्रांसफर होने पर अंगूठा लगाकर निकाले गए मंगलवार को जब किसान अपनी पासबुक में एंट्री कराने गया तो उसके होश उड़ गए । बैंक कर्मियों ने स्टेटमेंट देकर पुलिस को तहरीर देने की सलाह दी ।पीड़ित ने पुलिस को तहरीर दी पुलिस ने मामला गंभीर बताकर साइबर सेल के हवाले कर दिया । पीड़ित किसान अपनी समस्या को लेकर बरेली साइबर सेल ऑफिस पहुंचा और प्रार्थना पत्र दिया है। साइबर सेल ने पीड़ित किसान को सलाह दी कि सबसे पहले बैंक के शाखा प्रबंधक को समस्या के बाबत प्रार्थना पत्र दो तभी आगे की कार्यवाही की जाएगी। अब साइबर सेल किसान के खाते से निकाली गई रकम का पर्दाफाश करेगी । उधर जब इस मामले की जानकारी शाखा प्रबंधक वीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि “मैं आज मीटिंग के दौरान बरेली में था मामला संज्ञान में नहीं है ब्रांच पहुंचकर किसान की मदद करने का प्रयास करूंगा ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com