Tuesday , October 4 2022

आजाद भारत को आज भगत सिंह जैसे विचार वाले नौजवानों की जरूरत- आर0के0 शर्मा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

जन्मदिन पर भाकपा कार्यकर्ताओं ने शहीद ए आजम भगतसिंह को याद कर किया नमन

सोनभद्र । आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह के 114वें जन्मदिन पर उनकी प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके उन्हें नमन किया। भाकपा के जिला क्षेत्रीय कार्यालय पर भगत सिंह को याद करते हुए कार्यकर्ताओं ने भगत सिंह और समाजवाद पर वैचारिक गोष्ठी का भी आयोजन किया। जहां वक्ताओं ने भगत सिंह के युवावस्था से लेकर फांसी दिए जाने तक के इतिहास पर चर्चा करते हुए कहा कि देश की आजादी में भगत सिंह जैसे युवा क्रांतिकारी के महत्वपूर्ण योगदान को कत्तई नहीं भुलाया जा सकता है। आजादी के आंदोलन के वक्त उन्होंने अपने कम उम्र में ही तमाम युवाओं को देश की आजादी और साम्यवादी विचारधारा से लैस किया, उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं।

वक्ताओं में प्रमुख रूप से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव कामरेड आर0के0शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज आजाद भारत में भी भगत सिंह जैसे विचार वाले महान क्रांतिकारी की जरूरत महसूस हो रही है। आज यदि भगत सिंह जिंदा होते तो देश के युवाओं व देश के किसानों की हालात इतनी दयनीय स्थिति में नहीं होती। महान क्रांतिकारियों के देश में आमजन के जो हालात हैं वह किसी से छिपी नहीं है। वास्तव में यदि भगतसिंह आज भी जीवित होते तो ये फासिस्टवादी सरकारें देश के छात्रों, नौजवानों और किसानों की हालात को नजरंदाज करने की हिमाकत नहीं कर पातीं। आज भी इस देश को शहीद-ए-आजम भगत सिंह जैसे विचारों से लैस वाले क्रांतिकारी की जरूरत है। भगत सिंह को आदर्श मानते वाले देश के नौजवानों को आगे आने की जरूरत है।

इस अवसर पर कामरेड अमरनाथ सूर्य, प्रेमचंद गुप्ता, कमला प्रसाद, सूरज रावत, संतोष शर्मा, सुनील कुमार सोनी, विरेन्द्र सिंह गोंड, मोहम्मद मुस्तफा व मुन्ना धांगर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com