Friday , September 23 2022

साइबर सेल ने वापस कराए ऑनलाइन ठगी के 90,612 रुपये, जनता को सतर्क रहने के दिए निर्देश

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । ऑनलाइन ठगी करने वाले शातिर गैंग की एक और करतूत को सोनभद्र पुलिस की साइबर सेल ने नाकाम कर दिया है। साइबर सेल में विभिन्न व्यक्तियों ने साइबर ठगों द्वारा ठगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी जिस पर साइबर सेल प्रभारी उ0नि0 सरोजमा सिंह व उनकी टीम एक्टिव हुई और ठगी कर खाते से निकाली गयी रकम को रिटर्न करवा दिया। इसमें चार व्यक्तियों को 90 हजार 612 रुपये वापस कराए गए हैं साथ ही साइबर सेल ने जनता को सतर्क रहने के लिए निर्देश भी दिए हैं।

वहीं ठगी के शिकार लोगों ने पैसा वापस पाकर पुलिस टीम को धन्यवाद दिया।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि “राम आशीष गुप्ता निवास एटीपी कॉलोनी-अनपरा को एक अज्ञात व्यक्ति ने जान पहचान का हवाला देकर यूपीआई पिन डलवाकर ऑनलाइन माध्यम से दस हजार रुपये ठग लिए थे। इसी प्रकार अशोक कुमार गुप्ता निवासी वार्ड नं01-चुर्क से एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा बाइक खरीदने के लिए एडवांस पैसे भेजने के नाम पर लिंक के माध्यम से फोन-पे द्वारा 55000 रुपये की ठगी कर लेने की सूचना दी थी। इसके अलावा एक साइबर ठग ने पेंट कारोबारी कृपा शंकर देव निवासी न्यू कॉलोनी-रॉबर्ट्सगंज से पेंट का पेमेंट देने के नाम पर गूगल पे ऑन करवाकर 20,500 रुपये उनके खाते से गायब कर दिया गया। वहीं रेनुकूट निवासी प्रमोद कुमार प्रजापति से ओटीपी पूछकर उनके बैंक खाते से 5112 रुपये की धोखाधड़ी कर लिया गया। साइबर सेल ने आज चारों व्यक्तियों को ठगी की रकम वापस करा दी है। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम के मामलों में जितना जल्दी एक्शन लिया जाता है वारदात को रोकने व धोखाधड़ी करने वालों को पकड़े जाने की संभावना उतनी ज्यादा होती है।”

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com