Tuesday , October 4 2022

शिक्षकों ने किया डीबीटी पोर्टल पर डाटा फीडिंग का विरोध

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज विभिन्न शिक्षक संगठनों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर शिक्षकों से डीबीटी पोर्टल पर डाटा फीडिंग का विरोध करते हुए नियुक्त कम्प्यूटर आपरेटर से करवाने की माँग को लेकर सामूहिक विरोध प्रदर्शन कर बीएसए को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान उत्तर प्रदेशीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष योगेश पांडेय ने कहा कि “विभाग ने डीबीटी पोर्टल पर डाटा फीडिंग के लिए दवाब बनाया जा रहा हैं। जबकि पूर्व में महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा यह कार्य बीआरसी पर नियुक्त कम्प्यूटर आपरेटर से करवाने का आदेश दिया गया था। शिक्षकों को विभाग से विभागीय कार्य के लिए कम्प्यूटर या टेबलेट नहीं दिया गया।”

वहीं राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के सह संयोजक इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि बच्चे स्कूल आना शुरू हो चुके है ऐसे में शिक्षकों की जिम्मेदारी बढ़ गई है विभाग को यह ध्यान रखना चाहिये कि शिक्षक कोई बाबू नहीं है जो बाबू वाला काम करे, इसे बीआरसी स्तर पर कराया जाना चाहिये।”

इस दौरान उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के रवींद्रनाथ चौधरी, उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रविभूषण सिंह, कमलेश सिंह, भोला सिंह, धीरेंद्र पति तिवारी, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के अखिलेश मिश्रा, संदीप तिवारी, सौरभ, अशोक कुमार सिंह, गणेश पांडेय, सौरभ श्रीवास्तव, आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष वकील अहमद खान, अनुज कुमार सिंह व अरविंद समेत भारी संख्या में शिक्षकगण मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com