Friday , September 30 2022

एबीआईसी में रंगारंग प्रस्तुतीकरण के साथ मनाया गया शिक्षक दिवस

मनोज वर्मा (संवाददाता)

रेणुकूट । हिण्डालको द्वारा संचालित आदित्य बिड़ला इण्टरमीडिएट कालेज, रेणुकूट में शिक्षक दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अपने गुरुजनों के सम्मान में एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रधानाचार्य दयानन्द शुक्ल ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। तदोपरान्त विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों ने डॉ0 राधाकृष्णन को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा कविता, भजन, गीत, नृत्य आदि रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम में जहाँ संगीत शिक्षिका ज्योति मिश्रा ने खूबसूरत गीत ”चरण कमल की धूल” तथा कार्यालय सहायक श्याम नारायण चौबे ने ”हरि दया से गुरू मिलें“ सुनाया वहीं छात्राओं ने ”विद्या देते दान गुरू जी“ गीत सुनाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। छात्रा स्वाति राय के शानदार कविता पाठ व शिक्षिका पुष्पिता पाठक के द्वारा तैयार शानदार नृत्य ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। शिक्षिका पूनम वाष्र्णेय के निर्देशन में तैयार मनमोहक फ्यूजन नृत्य ने खूब वाहवाही बटोरी।
इस अवसर शिक्षक राजीव कुमार पाण्डेय, जलज मालवीय, शरद चन्द्र पाण्डेय व छात्र साहिल जायसवाल ने अपने विचार रखे। अन्त में विद्यालय के प्रधानाचार्य नें डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए समाज में शिक्षक के महत्व को बतलाया साथ ही राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की भूमिका के विषय में विस्तार से समझाते हुए डॉ. राधाकृष्णन जी के आदर्शों पर चलने का आग्रह किया। कार्यक्रम का संचालन छात्रा साक्षी सिंह एवं नन्दिनी यादव ने तथा धन्यवाद ज्ञापन स्वाति राय ने किया।
कोविड प्रोटोकाल के अन्तर्गत आयोजित इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ शिक्षक सुरेश चन्द्र सिंह, सत्येन्द्र सिंह, बबलू कुमार भट्ट, सिव नारायण सिंह, रमेश प्रसाद यादव, प्रियरंजन सिंह, अब्दुल माजिद खान, शिक्षिका मंजू बाला जिन्दल के साथ-साथ विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com