Thursday , September 29 2022

दुद्धी विधायक ने गिनाई सरकार की साढ़े चार साल की उपलब्धियां

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी।गुरुवार को दुद्धी विधायक हरिराम चेरो ने अपने क्षेत्र की साढे़ चार साल की उपलब्धियां गिनाई।दुद्धी विधायक ने इस मौके पर खुद से ज्यादा सरकार की उपलब्धियों पर ही फोकस किया।
दुद्धी विधायक ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार किसान हितों के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। कहा कि संकटों के बीच ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल हुई।प्रदेश सरकार में गुंडाराज माफियाओं का सफाया हुआ है।सड़कों का जाल बिछा हैं।गरीबों को प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास प्राथमिकता के तौर पर मुहैया कराई गई है। बिजली के क्षेत्र में भी अभूतपूर्व विकास हुए हैं और अब दुद्धी तहसील मुख्यालय के लिए अलग से स्टेशन की विस्तार जल्द होगी।सरकार ने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के संकल्प के साथ साढे चार वर्ष पूरे किए। विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से कनहर परियोजना का निर्माण तेजी से हो रहा है तथा बभनी में डिग्री कॉलेज, दुद्धी डिग्री कॉलेज में सांस्कृतिक मंच,दुद्धी को जिला बनाए जाने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दुहराई।इसके अलावा गांव गांव में छठ घाट,सोलर लाइट सहित शुद्ध पेयजल के लिए सोलर वाटर पम्प लगाए हैं।दुद्धी विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए गए हैं। संपर्क मार्गों का जाल बिछाया गया,आवागमन आसान हुआ तो विकास के नये द्वार खुले। पर्यटन विकास की दृष्टि से खन्ता, जोरकहु में जल्द काम होने की संभावना है जबकि लौवा पहाड़ी को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किए जाने का कार्य चल रहा है।
पत्रकारों के सवालों का जबाव देते हुए कहा कि कोविड जैसे संकट में भी गांव गांव में मनरेगा योजना लोगों का सहारा बना तथा आज भी गरीबों को राशन फ्री दिया जा रहा है।सरकार गरीबों को राशन के लिए झोला भी दे रही हैं ताकि लोगों राशन लेकर जाने के लिए दिक्कत न हो।त्रिवेणी एक्सप्रेस की संचालन पर कहा कि जल्द संचालन करवाया जाएगा।सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को लेकर कहा कि इस पर जिलाधिकारी से बात हुई है और स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर डॉक्टर की तैनाती करवाएंगे।दुद्धी विधायक हरिराम चेरो लगभग 20 मिनट तक सरकार के योजनाओं को गिनाते रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com