Monday , September 26 2022

राजकीय इंटर कॉलेज शुरू करने को लेकर छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

संजय केसरी/अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

– राजकीय इंटर कॉलेज शुरू करने को लेकर छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

– हाईस्कूल व इंटर तक विद्यालय ग्राम पंचायत कोटा अंतर्गत नही होने के कारण हजारों बच्चे पढ़ाई से हो रहे वंचित।

– करोड़ों की लागत से बना ये राजकीय इंटर कॉलेज लोकार्पण के 38 माह बाद भी खुलने को लेकर रोना रो रहा है।

डाला। पूर्वांचल छात्र संघ परिवार के तत्वावधान में छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव ने राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज गुरमुरा (परासपानी) का संचालन शुरू कराने हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा।

पूर्वांचल छात्र संघ परिवार के संरक्षक/अध्यक्ष व छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव ने पत्र में मांग किया कि कई वर्षों से लोकार्पण के बाद भी बंद पड़े राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज गुरमुरा जिसका लोकार्पण स्वयं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया था परन्तु अब भी उसका संचालन शुरू नहीं हो पाया है,उसे जल्द से जल्द शुरू कराया जाए।

विकास खण्ड चोपन के अन्तर्गत कोटा ग्राम पंचायत में स्थित राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज गुरमुरा,कोटा का लोकार्पण के 38 माह होने के बाद भी संचालन शुरू नहीं हो पाया । लोकार्पण के बाद आगामी शैक्षिक सत्र में कॉलेज के संचालित होने की ग्रामीण क्षेत्रों में उम्मीद जग गई थी और कॉलेज की साफ़-सफाई होने लगी थी,जिससे आसपास के हाईस्कूल व इंटर की शिक्षा से वंचित छात्र-छात्राओं व अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई थी लेकिन 38 माह पूरे होने के बाद भी कॉलेज का संचालन अब तक शुरू नहीं होने के कारण बच्चे व अभिभावकों दोनों मायूस हो गए। कॉलेेज का संचालन शुरू नहीं होने से आदिवासी बच्चों को शिक्षा के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।
आपको बतादूँ कि इस क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोटा,डाला, पनारी,हथवानी, बेलहत्थी,मिलाकर कुल तीन दर्जन आंठवी तक के उच्च प्राथमिक विद्यालय मौजूद हैं, जहां लगभग कुल तीन हजार आदिवासी बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं लेकिन आठवीं पास होने के बाद इस क्षेत्र में हाईस्कूल व इंटर की विद्यालय न होने के कारण शिक्षा से हजारों बच्चे वंचित रह जाते हैं। अब तक कॉलेज की संचालन न होने के कारण सीढ़ियां, फर्श और दीवारें दरकना शुरू हो गई हैं। कॉलेज के चहुंओर झांडियों का अंबार लग गया है। करोड़ों की लागत से बना ये राजकीय इंटर कॉलेज संचालित होने से इस क्षेत्र के लिए आदिवासी छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित होगा।
छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री ने पत्र के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मामले से अवगत कराते हुए जनहित को देखते हुए क्षेत्र की जनता के शैक्षिक उत्थान हेतु जल्द से जल्द राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज गुरमुरा को शुरू कराने की मांग किया हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com