Friday , September 30 2022

डाला एक जगमगाता हुए रूप क्षेत्र में होगा परिवर्तित- प्रभारी मंत्री

संजय केसरी/अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला । पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर चल रहे सेवा सप्ताह के दौरान नवसृजित नगर पंचायत डाला कार्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने नगर पंचायत के सफाई कर्मियों व स्वच्छता अभियान में उपयोग आने वाले उपकरणों को हरी झंडी दिखाकर नगर के प्रत्येक वार्डों में रवाना किया। कार्यक्रम में मौजूद जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, सांसद पकौड़ी लाल कोल, सदर विधायक भूपेश चौबे, ओबरा विधायक संजीव कुमार गोड़ समेत प्रभारी मंत्री का नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार द्वारा फूलों का गुलदस्ता व माला पहनाकर स्वागत किया गया।

प्रभारी मंत्री ने नगरवासियों को संबोधित करते हुए संबोधन में कहा कि “सोनभद्र पर्यटन का एक केंद्र बिंदु हमेशा से रहा है और डाला एक जगमगाता हुआ रूप क्षेत्र में परिवर्तित होने जा रहा है। आज स्वच्छता अभियान के अवसर पर आपके बीच उपस्थित होने का मौका मिला नगर पंचायत का विस्तार आगे चलकर किया जाना है, जिससे डाला बारी और भी क्षेत्र इसके अंतर्गत लिए जाएंगे। यहां के गरीब आदिवासियों का ख्याल भी हमें रखना है। यह क्षेत्र कम आबादी होने के बावजूद डाला की नगर पंचायत का दर्ज दिलाया गया, जिससे की यहां का पूर्ण विकास हो सके। यह पर्वतीय क्षेत्र है, जहां घर दूर-दूर होते हैं नगर पंचायत के लिए बीस हजार की आबादी होना आवश्यक है फिर भी इसका ध्यान दिया गया हमारे सरकार ने प्रदेश में एक साथ 56 नगर पंचायत बनाया गया और ये सभी प्रदेश के 31 विधानसभाओं में बनाये गए। यह उत्तर प्रदेश सरकार की एक उपलब्धि है कि नव सृजित नगर पंचायत में बहुतों को नगर आवास दिया जाएगा, जिससे की घर छत के अभाव में रह रहे लोग को इसका लाभ मिलेगा। अभी तक 752 आवासीय योजना आवेदन हमारे पास आ चुके हैं, जिसका सत्यापन होने के बाद सभी को इसका लाभ दिया जाएगा। मंत्री ने कहा कि वह आज इस मंच से अपने सभी अधिकारियों को और नगर पंचायत ईओ से कहना चाहते हैं कि पिछले करोना कल में बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ा है जिससे विकास का कार्य धीमा हो गया था, जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाए। नगर में तत्काल प्रभाव से कार्य की पूर्ण किया जाए साफ सफाई जैसे सारे कामों को प्रभावी ढंग से किया जाए।”

इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष धर्मवीर तिवारी, रमेश मिश्रा, संजीव त्रिपाठी, मुकेश जैन,धीरेंद्र प्रताप सिंह, संदीप सिंह, संतोष कुमार (बबलू), महेश सोनी, डिडियो रामबाबू त्रिपाठी, भैरव प्रसाद जायसवाल, डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर इत्यादि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डाला मंडल अध्यक्ष दीपक दुबे ने किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com