Friday , September 30 2022

पीएम का 71वें जन्मदिन: मोदीमय हुआ सोनांचल, बाँटा गया 71 किलो मिष्ठान, जलाए गए 101 दीप

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिवस पर भाजपा ने विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ उनका जन्मदिन मनाया गया।

भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे के नेतृत्व में राबर्ट्सगंज नगर स्थित रामजानकी मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसी क्रम में संयुक्त चिकित्सालय लोढ़ी में जरुरतमंद मरीजों को फल इत्यादि सामग्री बांटा गया। उसके बाद राबर्ट्सगंज स्वर्ण जयन्ती चौक पर प्रधानमंत्री मोदी जी के 71वें जन्मदिवस पर 71 किलो मिष्ठान वितरण कर तथा आतिशबाजी कर जन्मदिन मनाया गया साथ ही 101 दीप जलाकर दीघार्यु होने की कामना की गयी।

भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष यादवेन्द्र दत्त द्विवेदी की अध्यक्षता में जनपद के 101 उत्कृष्ट किसानों को अंगवस्त्र व माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री बृजनंदन सिंह, विशिष्ठ अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत चौबे, निवर्तमान जिलाध्यक्ष अशोक मिश्रा मौजूद रहे। मंचासीन जनपद के उत्कृष्ट किसान शीतला सिंह, शिवप्रकाश सिंह व बाबूलाल मौर्य रहे।

किसान जवान सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि बृजनंदन सिंह ने कहा कि “पूज्यनीय किसान बंधुओं आज ऐसे मनीषी का जन्म दिवस है जिसने देश को नई दिशा दिया देश का वास्तविक शिल्पकार है, उनके जन्म दिवस पर 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर तक चलने वाले कार्यक्रम में किसान मोर्चा के लिए गौरव का पल है कि 17 सितम्बर के प्रधानमंत्री जी के जन्मदिवस पर ही देश के देवतुल्य किसानों को सम्मानित करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। देश का दुर्भाग्य था कि 70 सालों तक देश मे किसान विरोधी सरकार थी जब चुनाव आता था तो कांग्रेस गरीबी मिटाने का नारा लगाती थी किंतु गरीबी बढ़ती जाती थी, लेकिन नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने वास्तव में किसानों, गरीबो का दर्द समझा। कहा जाता है कि रोटी देने वाला भगवान है लेकिन रोटी पैदा करने वाला किसान है इसलिए किसान भगवान से कम नही है। भारतीय जनता पार्टी के ही प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी बाजपेयी ने किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड की योजना दिया और जब भी भाजपा की सरकार आई इस किसान ऋण को माफ किया और ब्याज भी कम किया। उत्तर प्रदेश में किसानों के फसलों को क्रय केन्द्रों के माध्यम से क्रय करने का काम किसी ने किया तो वो भाजपा के ही मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने किया। नीम कोटेड यूरिया, किसान सम्मान निधी, किसान की आय दोगुनी करने के लिए तमाम योजनाओं को भाजपा सरकार ने किसान हित में लागू किया है।”

विशिष्ठ अतिथि अशोक मिश्र ने कहा कि “आज दो शिल्पकारों का जन्म दिवस हम सभी आज मना रहे हैं एक विश्व के शिल्पकार विश्वकर्मा भगवान का और दूसरे जिनके नेतृत्व में विश्व विजय के पथ पर अग्रसर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का। आज इस किसान-जवान सम्मान कार्यक्रम में आये सभी अन्नदाता किसान पूज्यनीय हैं। किसान भारत की वह रीढ़ है जिसपर भारत का इतिहास स्थापित है तो भविष्य भी निर्भर है, आज 70 सालों तक देश मे किसानों को सिर्फ बरगलाया गया लेकिन भाजपा की सरकार में मोदी ने किसानों की आय दोगुना करने से लेकर किसान सम्मान निधि तक अनेको योजनाओं के माध्यम से किसानों के महत्व को स्थापित किया।”

कार्यक्रम में सदर विधायक भूपेश चौबे, गोविन्द यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर तिवारी, अभिषेक सिंह चन्देल, जिला महामंत्री रामसुन्दर निषाद, कृष्णमुरारी गुप्ता, जिला मंत्री संतोष शुक्ला, दयाशंकर पांडेय, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष पुष्पा सिंह, युवा मोर्चा के महामंत्री रजनीश रघुवंशी, बलराम सोनी, विनय श्रीवास्तव, उमेश सिंह, अभय दुबे, प्रकाश पांडेय, सरोज सिंह, कमलेश मिश्रा, राजेश मिश्रा, दिलीप चौबे, संतोष बैसवार, विनोद तिवारी, ध्रुवकांत दुबे, चन्द्रविजय पटेल, धीरेंद्र जायसवाल, राजबहादुर सिंह, अनिल दुबे, विपिन मिश्रा, कैलाश पटेल, मनोज चौबे, संतोष पटेल, दिलीप पटेल, रामलाल चैहान, विनय कनौजिया, धनेश जायसवाल, संजय केशरी, मनीषा राय, अंशु अग्रहरी, मंजू गिरी, रूबी गुप्ता मौजूद रहे।

इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा की सदस्योंने किसानों को तिलक लगाकर व पुष्पार्चन कर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री किसान मोर्चा नार सिंह पटेल व अनिल सिंह ने किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com