Tuesday , September 27 2022

चिकित्सक के अनुपस्थित होने के कारण विंढमगंज स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण में परेशानी

धर्मेन्द्र गुप्ता(संवाददाता)

विंढमगंज। विंढमगंज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आज कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए इलाके के दर्जनों गांव से सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।वहीं मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात मात्र एक डॉक्टर सत्येंद्र प्रसाद नहीं थे। स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कुछ कर्मचारी ही मौके पर रहकर कोविड-19 का टीका लगवाने आए ग्रामीणों का सहयोग करके टीका लगा रहे थे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में टीकाकरण के दौरान तैनात स्वास्थ्य कर्मी या टीकाकरण करने में लगे कर्मचारी मास्क नहीं लगाऐ थे और ना ही टीका लगवाने आए ग्रामीण ही किए थे।

मौके पर मौजूद फार्मासिस्ट रंजीत प्रसाद ने बताया कि आज 211 स्थानीय ग्रामीणों को टीका लगाया गया। इसी तरह से ग्रामीणों में अगर जागरूकता आई तो जल्द ही पूरे इलाके में कोविड-19 का टीका सारे ग्रामीण अंचल में रह रहे लोगों को लग जाएगा। मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात डॉक्टर योगेंद्र प्रसाद बीते कई दिनों से छुट्टी पर हैं जिसके कारण वर्तमान समय में क्षेत्रों में फैल रही वायरल इंफेक्शन, सर्दी, खांसी, बुखार, पेचिश के मरीजों में भी इजाफा हुआ है।

एक तरफ कोविड-19 का टीका लगवाने में सहयोग करना दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले मरीजों का भी समुचित उपचार हम लोगों को करना पड़ रहा है। डॉक्टर साहब की अनुपस्थिति के कारण भी हम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भीड़ लग जा रही है। आज टीकाकरण के दौरान अंजली, राणा, पुरुषोत्तम, रंजीत सिंह इत्यादि लोग मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com