Saturday , October 1 2022

दो सप्ताह बाद सोनांचल में फिर हुई कोरोना की इंट्री, मिला एक नया मामला

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

घोरावल तहसील क्षेत्र के मगरदहाँ निवासी 24 वर्षीय महिला मिली कोरोना संक्रमित

● दो सप्ताह बाद कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

सोनभद्र । जिला कोरोना मुक्त होने के दो सप्ताह बाद आज एक बार फिर कोरोना की इंट्री होने से स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सूची में फिर एक मरीज सामने आया है। इससे जिले में अब एक एक्टिव मरीज हो गया है। इससे पहले सभी मामले निगेटिव हो चुके हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण समाप्त हो गया था। दो सप्ताह से जिला कोरोना मुक्त चल रहा था। जिले में एक भी एक्टिव केस नहीं था। लेकिन आज फिर से कोरोना का खाता खुल गया है। आज घोरावल तहसील के मगरदहाँ गांव निवासी 24 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। इससे पहले बात की जाए तो 28 अगस्त को जिले में एक पॉजिटिव मामला सामने आया था। उसके बाद कोई भी नए मामले सामने नहीं आए। एक्टिव केस भी निगेटिव हो गए थे।

इससे जिले वासियों ने राहत भरी सांस ली थी लेकिन जिला कोरोना मुक्त अधिक दिन तक नहीं हो सका। महज दो सप्ताह बाद ही नया मामला सामने आ गया है। अब जब सितंबर-अक्टूबर में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में केस आने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में कोरोना से अब तक 257 लोगों की मौत हो चुकी है।

सीएमओ डॉ0 नेम सिंह ने बताया कि “टीकाकरण तेजी से चल रहा है। एक मामला आने के बाद लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन करें।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com