Friday , September 30 2022

रिश्वत लेते खण्ड शिक्षा अधिकारी को विजिलेंस टीम ने रंगेहाथ पकड़ा

जनपद न्यूज़ ब्यूरो

बस्ती । उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के सल्टौआ ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को विजिलेंस गोरखपुर की टीम ने आज शाम घूस लेते पकड़ लिया। सहायक अध्यापक की सूचना पर गोरखपुर से पहुंची टीम कोतवाली क्षेत्र के मड़वानगर टोल प्लाजा के पास स्थित आवास पर धरपकड़ के बाद सीधे आरोपी बीईओ को साथ लेकर गोरखपुर रवाना हो गई। गोरखपुर से आई टीम ने कोतवाली पुलिस को गिरफ्तारी के बावत जानकारी दी है। बीएसए जगदीश शुक्ल ने पूछने पर बताया कि वे अवकाश पर हैं। अभी तक उन्हें कोई अधिकृत सूचना नहीं मिली है। लेकिन ऐसा कृत्य करने वालों पर पूरी सख्ती के साथ कार्रवाई होनी चाहिए।

सल्टौआ ब्लॉक में करीब चार-पांच महीने पूर्व मनोज कुमार सिंह बतौर खंड शिक्षा अधिकारी तैनात हुए हैं। यह उनकी पहली पोस्टिंग बताई जा रही है। गोरखपुर में उनका आवास है। बताया जा रहा है कि सल्टौआ ब्लॉक के परिषदीय स्कूल बरहुआ में कार्यरत सहायक अध्यापक गौरव त्रिपाठी किसी कारण से तीन-चार दिन स्कूल से गैरहाजिर रहे थे। सहायक अध्यापक का आरोप है कि इसके एवज में उनसे प्रतिदिन के हिसाब से तीन हजार रुपये की डिमांड खंड शिक्षा अधिकारी स्तर से की गई थी। बातचीत होने पर सौदा सात हजार रुपये में तय हो गया था।

बताया जा रहा है कि इसकी जानकारी सहायक अध्यापक ने विजिलेंस गोरखपुर की टीम को दी थी। सबकुछ तय होने के बाद बुधवार की शाम खंड शिक्षा अधिकारी को घूस की रकम देने शिकायतकर्ता सहायक अध्यापक मड़वानगर स्थित उनके किराए के आवास पर पहुंचे थे। इधर विजिलेंस गोरखपुर से हरिसेवक शुक्ला की अगुवाई में टीम भी बस्ती पहुंच चुकी थी। खंड शिक्षा अधिकारी को घूस लेते उनके घर पर ही रंगेहाथ पकड़ लिया गया। इसके बाद टीम उन्हें साथ लेकर सीधे गोरखपुर के लिए रवाना हो गई। रवानगी के साथ कोतवाल को इस आशय की सूचना विजिलेंस टीम ने दी कि खंड शिक्षा अधिकारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार करने के बाद गोरखपुर ले जाया जा रहा है। लिखा-पढ़ी की कार्रवाई गोरखपुर में ही की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी की गिरफ्तारी से बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com