मध्य प्रदेश में सीएम का ऑन स्पॉट फैसला, कर दिया जनसभा से दो अधिकारियों को सस्पेंड

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को टीकमगढ़ और निवाड़ी के दौरे पर थे । ओरछा में उन्होंने राम राजा के दर्शन किये और पृथ्वीपुर में जनसभा भी की। अपने दौरे के दौरान शिवराज ने प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार करने पर जेरोन नगर पंचायत के पूर्व सीएमओ और उपयंत्री को निलंबित करने का ऐलान भरी सभा में मंच से ही कर दिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां जनदर्शन यात्रा के लिए आए थे। प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत उन्हें मिली थी । वो यहां सभा कर रहे थे उसी दौरान उन्होंने मंच से ही जेरोन नगर पंचायत के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा और उपयंत्री अभिषेक राजपूत तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दे दिये । जनदर्शन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से गांव के लोगों ने शिकायत की थी। सीएम ने कमिश्नर को तत्काल प्रभाव से जांच करने के लिए कहा । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा- भ्रष्टाचार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा । सीधा जेल भेजा जाएगा । पूरे मामले की EOW से जांच करायी जाएगी। जनता का पैसा खाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा । सीएम ने जब निलंबन का ऐलान किया तो सभा में जुटी भीड़ ने ताली बजाकर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के दौरे पर थे । मोहनगढ़ से पृथ्वीपुर तक उनकी जनदर्शन यात्रा थी । वो पहले ओरछा पहुंचे और रामराजा सरकार के दर्शन किये । दर्शन के बाद वो मोहनगढ़ रवाना हुए और जनदर्शन यात्रा शुरू की । उन्होंने लोगों से कोरोना का टीका लगवाने की अपील की ।
300 सीएम राइज स्कूलसीएम ने ऐलान किया कि प्रदेश में इस साल 300 सीएम राइज स्कूल खोले जाएंगे । हर 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर ये स्कूल होंगे जिनमें गरीब परिवार के बच्चों को बोर्डिंग स्कूलों जैसी सुविधाएं मिलेंगी । मोहनगढ़ में सीएम शिवराज सिंह घोषणाओं का पिटारा खोल दिया । उन्होंने कहा 20 से 25 किलोमीटर की दूरी पर बनाए जाने वाले इन स्कूल्स पर 18 से 24 करोड़ की लागत आएगी । मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि कहरपुरा नहर का दूसरा चरण शुरू किया जाएजा जो 11 करोड़ 41 लाख की लागत का होगा । मोहनगढ़ में निषाद राज भवन बनाया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा केन बेतवा लिंक परियोजना से टीकमगढ़ जिले में सिंचाई सुविधाएं बढ़ेंगी ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!