Thursday , October 6 2022

नगर क्षेत्र में अवैध अल्ट्रासाउंड चलने की सूचना पर एसीएमओ ने मारा छापा, एक अल्ट्रासाउंड सेंटर सील

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर (बरेली) । नगर क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग के रहमों करम पर एक लंबे समय से अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड सेंटर चल रहे हैं मगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनकी जांच पड़ताल न किए जाने पर खुलेआम यह गोरखधंधा चलता आ रहा है । 500 से लेकर ₹600 में इन सेंटरों पर जांच कर दी जाती है । मजे की बात यह है कि बगैर डॉक्टर की मौजूदगी में जिस डॉक्टर के नाम रजिस्ट्रेशन है उसका कहीं अता-पता नहीं, मात्र रजिस्ट्रेशन नंबर बोर्ड पर लिखकर धंधा शुरू कर देते हैं । लंबे समय से नगर क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे अल्ट्रासाउंड की सूचना मिलने पर एसीएमओ ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर एचडीएफसी बैंक के पास स्थित एक अल्ट्रासाउंड पर छापा मारा और उसके कागजात व 3 वर्षों में किए गए अल्ट्रासाउंडो का ब्योरा मांगा । स्टाफ द्वारा व्योरा व कागजात न दिखा पाने पर अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर दी। जबकि दबाव के चलते एसीएमओ उस अल्ट्रासाउंड सेंटर को पूरी तरह से सील नहीं कर सके।

आपको बता दें कि इससे पूर्व में भी देव अल्ट्रासाउंड एवं साईं अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा छापेमारी की गई थी और डॉक्टरी से संबंधित कागजात रजिस्ट्रेशन व रिकॉर्ड न दिखा पाने पर सेंटरों को सील किया गया था। मगर कुछ समय बाद बगैर किसी की अनुमति के यह सेंटर पुनः चालू हो गए और फिर वही कार्य करना शुरू कर दिया।

वही एसीएमओ डा.आर एन गिरी ने बताया फरीदपुर क्षेत्र में चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर की सूचना मिली जिस पर आज कार्यवाही करते हुए एक अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया गया बाकी बंद पाए गए ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com