Tuesday , October 4 2022

नगर पंचायत द्वारा मच्छरों की रोकथाम के लिए किया गया एंटी लार्वा का छिड़काव

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी। नगर में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर पंचायत प्रशासन ने नगर के विभिन्न मोहल्लों तथा वार्डो में मच्छररोधी लिक्विड दवा का छिड़काव किया गया।इससे नगर में मच्छरों की संख्या कम किया जा सके और लोगों को मलेरिया और डेंगू जैसे घातक बीमारियों से बचाया जा सके।
नगर पंचायत चेयरमैन राज कुमार अग्रहरि ने बताया कि नगर के आसपास के ग्रामीण इलाकों में डेंगू के 2 से 3 मरीज पाए जाने के बाद नगर में भी मलेरिया और डेंगू जैसे घातक बीमारी ना पनप सके इसके लिए नगर पंचायत द्वारा नगर के विभिन्न भागों में एंटी लारवा का छिड़काव शुरू कर दिया गया है। इससे मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों के रोकथाम में काफी मदद मिलेगा और लोग इस बीमारी से बच सकेंगे।

नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी भारत सिंह ने बताया कि नगर के सभी 11 वार्डों में तथा विभिन्न मुहल्लों के अलावा पानी एकत्र स्थान पर और झाड़ी आदि स्थानों पर इसका छिड़काव निरंतर कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि छिड़काव का कार्य पूरे महीने तक चलेगा इसके बाद भी कहीं छूटे हुए स्थान पर भी छिड़काव कराया जाएगा। अगर नगर वासियों के द्वारा इस बात की जानकारी दी जाएगी कि यहां पर छिड़काव नही हुआ है तो वहां भी कराया जाएगा। जिससे लोगों को मलेरिया डेंगू जैसे जानलेवा बीमारी से लोगों को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति को अगर बुखार आदि है तो सरकारी अस्पताल में जाकर इसकी समुचित जांच व इलाज कराएं। जिसे समय रहते लोगों को इन बीमारियों से बचाया जा सके और सुरक्षित किया जा सके। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि घर घर और नालियों जलजमाव वाले स्थान कूड़े वाले स्थान गंदगी वाले सभी स्थानों पर इसकी पूरी तरह से छिड़काव किया जाए ।उन्होंने कर्मचारियों को चेताया है कि छिड़काव में अगर किसी प्रकार की कोई लापरवाही बरती गई तो संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाई की जाएगी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com