Saturday , October 1 2022

डेंगू का डंक नहीं हो रहा कम, इंतजाम नाकाफी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । सोनांचल में डेंगू के डंक का दायरा सिमटने की बजाए बढ़ता ही जा रहा है। जिले भर में अब तक 23 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। 58 डेंगू आशंकित मरीज मिले हैं। डेंगू के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या से सेहत महकमे का इंतजाम नाकाफी साबित हो रहा है। विभाग में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग के सभी दावे फेल हो गए हैं।

डेंगू से जिले की जनता कराह रही है। बावजूद इसके अफसर अंजान नजर आ रहे हैं। गांव से लेकर शहर तक सफाई व्यवस्था बेहाल है। मौसमी बीमारियों के पैर पसारने के बाद भी एंटी लार्वा और कीटनाशक का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जबकि जिम्मेदार कागजी पेट भरकर सरकार से मिलने वाले पैसे का गबन कर रहे हैं। जिसका नतीजा यह है कि रोजाना लोग बुखार और डेंगू की चपेट में आ रहे हैं। हर रोज दो से तीन डेंगू आशंकित मरीज अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं।

आज भी तीन डेंगू के नए मरीज मिले जिससे अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 23 हो गई है। वहीं डेंगू आशंकित मरीजों की संख्या 58 पहुंच गई है। शहर से लेकर गांव तक चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। हालांकि मलेरिया विभाग का दावा है कि जनपद के गांवों में 848 स्थानों में लार्वासाइडल दवा का छिड़काव कराया जा चुका है जबकि 32 गांवों में फागिंग कराया जा चुका है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com