Wednesday , October 5 2022

सीए बन गंगेश तिवारी ने बढ़ाया जिले का मान

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित सीए की फाइनल परीक्षा में सोनभद्र जिले के रॉबर्ट्सगंज निवासी गंगेश तिवारी ने सफलता प्राप्त कर अपने जिले व परिवार का नाम रोशन किया है। परीक्षा परिणाम आने पर गंगेश के साथ-साथ उनके परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। परिजनों ने मिठाइयां बांटकर इस कामयाबी का जश्र भी मनाया। गंगेश ने जिले का नाम रोशन किया है। परीक्षा में सफलता प्राप्त करने पर करीबियों ने भी गंगेश व उनके परिजनों को बधाई दी।

रॉबर्ट्सगंज स्थित गुरमा-संतनगर निवासी दुष्यंत तिवारी के सबसे छोटे पुत्र गंगेश तिवारी ने सीए बनने में सफलता प्राप्त की है। गंगेश ने अपनी सफलता का श्रेय मां अवंतिका तिवारी, पिता दुष्यंत तिवारी सहित परिजनों को दिया। पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त दुष्यंत के पुत्र गंगेश ने दूसरे ही प्रयास में सीए की फाइनल परीक्षा में सफलता हासिल की है। उसकी मां अवंतिका तिवारी गृहिणी है। गंगेश ने सफलता का श्रेय माता-पिता व परिजनों के साथ-साथ गुरुजनों को दिया है।

इस दौरान गंगेश की माता अवंतिका तिवारी ने कहा कि “उन्होंने सदैव अपने बच्चों को एक अच्छे संस्कार देने के साथ ही स्वयं ही जीवन मे बच्चों की इच्छा अनुरूप क्षेत्र में अध्ययन कर आगे बढ़ने हेतु प्रोत्साहित किया, जिससे बेटे में सीए बनकर पूरे परिवार तथा जनपद के मान सम्मान बढ़ाया है।”

वाराणसी, लोहता स्थिति सेंट जोन्स हिंदी स्कूल से 10वीं तक की शिक्षा लेने के बाद गंगेश ने 12वीं रॉबर्ट्सगंज प्रकाश जीनियस एजुकेशनल इंसिट्यूट से 67% अंको के साथ सफलता हासिल की। जिसके बाद लखनऊ यूनिवर्सिटी से स्नातक के साथ साथ सीए के इक्जाम की तैयारी में जुटे रहे।

सीए परीक्षा पास करने वाले गंगेश तिवारी बताते हैं कि “उन्होंने हर विषय की तैयारी के लिए घर पर ही विभिन्न किताबों से अध्ययन किया ताकि विषय की गहराई का पता चल सके। सफलता प्राप्त करने के लिए सिर्फ 6 घंटे की पढ़ाई ही महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि ईमानदारी से दो से तीन घंटे की पढ़ाई ज्यादा महत्वपूर्ण होती है। उन्होंने बताया कि वह सीए बनकर ऐसे व्यापारियों की मदद करना चाहते हैं जिन्हें टैक्स की ज्यादा जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में अपनी खुद की कंपनी स्थापित करेंगे।”

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com