Sunday , September 25 2022

विंध्याचल गंगा घाट पर एक और हादसा, युवक की डूबने से मौत

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

मिर्जापुर । विंध्याचल थाना क्षेत्र के दीवान घाट पर मध्य प्रदेश के एक गांव से दर्शन पूजन करने के लिए आया युवक गंगा नदी में स्नान करते समय डूब गया। मौके पर मौजूद लोगों ने युवक को बाहर निकाला। सूचना पर पहुंचे धाम चौकी प्रभारी ने एंबुलेंस के माध्यम से युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विंध्याचल में भर्ती किया, हालत गंभीर होने पर मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मध्य प्रदेश के हनुमना बाजार से लगभग 20 सदस्यों के साथ निजी साधन से मां विंध्यवासिनी माता के दरबार में दर्शन पूजन करने के लिए आए हुए थे। सोमवार की सुबह 10 बजे बरतर तिराहे पर स्थित काशी नरेश वाहन स्टैंड में गाड़ी पार्किंग करने के बाद सभी लोग गंगा स्नान करने के लिए चले गए।
नितेश कुमार दुबे (18वर्ष) पुत्र मनोज दुबे गंगा नदी में स्नान करने के बाद दोबारा स्नान करने के लिए कूद गया, लेकिन स्नान करते समय गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगा। युवक को डूबता देख गंगा घाट पर स्नान कर रहे यात्री शोर मचाने लगे। पिछले छह दिनों से लापता नाव एवं महिलाओं की खोज कर रही एनडीआरएफ की टीम शोरगुल सुनते ही दीवान घाट पर पहुंची।

गंगा नदी से युवक को बाहर निकाला। पेट से पानी निकालने के लिए जमीन पर लिटाया गया लेकिन कोई राहत नहीं मिली। आनन-फानन युवक की डूबने की सूचना विंध्याचल कोतवाली में दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विंध्याचल ले गई, लेकिन युवक की हालत गंभीर होने पर मंडलीय चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। युवक को देखते ही डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com