Monday , October 3 2022

सांसद वरुण गांधी ने किसानों की मांगों को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा पत्र

नए कृषि कानून और कई अन्य मांगों को लेकर किसान कई महीने से आंदोलन कर रहे हैं । केंद्र सरकार के साथ कई दौर की वार्ता असफल हो जाने के बाद इस साल जनवरी के बाद से सरकार और किसान के बीच कोई वार्ता नहीं हुई है । किसान सरकार के खिलाफ आक्रामक हैं वहीं अब बीजेपी के एक सांसद ने किसानों की मांगों को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

यूपी के पीलीभीत लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने किसानों के मसले पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है।वरुण ने सीएम को चिट्ठी लिखकर कई मांग उठाई है । सीएम को लिखा पत्र ट्वीट करते हुए ये उम्मीद जताई है कि भूमिपुत्रों की बात सुनी जाएगी । अपने पत्र में वरुण गांधी ने सीएम योगी से ये मांग की है कि गन्ने की कीमतों में अच्छा इजाफा किया जाए ।

वरुण गांधी की ओर से सीएम योगी को लिखी गई चिट्ठी में ये मांग भी की गई है कि गेहूं और धान की फसल पर बोनस का ऐलान करने के साथ पीएम किसान सम्मान निधि के तहत सालाना छह हजार रुपये की सम्मान राशि को दोगुना कर 12 हजार रुपये सालाना करने की मांग की गई है । उन्होंने इसके लिए छह हजार रुपये की धनराशि राज्य सरकार की ओर से दिए जाने का सुझाव दिया गया है ।

वरुण गांधी ने अपने पत्र में ये कहा है कि पिछले दिनों उनके संसदीय क्षेत्र के किसानों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला था और अपनी समस्याओं से अवगत कराया था । वरुण गांधी ने अपने पत्र में किसानों की समस्याओं का जिक्र करने के साथ ही उनके समाधान को लेकर सुझाव भी दिए हैं । वरुण गांधी ने किसानों को डीजल के मूल्य पर कम से कम 20 रुपये की सब्सिडी देने की मांग की है ।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com