Monday , October 3 2022

अल्ट्राटेक कम्पनी द्वारा मनमानी रवैये को लेकर श्रमिकों ने काटा बवाल, वेतन बढोत्तरी को लेकर सौंपा ज्ञापन

संजय केसरी/अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला । लगता है अल्ट्राटेक कम्पनी के दिन इन दिनों कुछ ठीक नहीं चल रहा । पहले जलजमाव को लेकर स्थानीय बस्ती के लोगों का विरोध झेलना पड़ा फिर शाम होते – होते अल्ट्राटेक कम्पनी के श्रमिक खुद कम्पनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिये और कम्पनी द्वारा मनमानी रवैये को लेकर जमकर बवाल काटा । बाद में 14 दिन के अन्दर श्रमिको का वेतन बढ़ोत्तरी किए जाने की मांग को लेकर अल्ट्राटेक वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष रमेश सिंह के नेतृत्व में मानव संसाधन सहायक उपाध्यक्ष डाला सीमेन्ट वर्क्स को ज्ञापन सौपा।

इस दौरान यूनियन के अध्यक्ष रमेश सिंह ने मानव संसाधन सहायक उपाध्यक्ष से कहा कि 2021 में कंपनी प्रबंधन और ई एण्ड पी कैटेगरी वर्कर के बीच वेतन बढ़ोत्तरी समझौता होना लंबित था, मगर अभी तक वेतन बढ़ोत्तरी समझौता नहीं हो पाया है।जबकि जेपी से खरीदे गए अन्य सभी प्लांटो में एक साथ 6 हजार रूपये की बढ़ोत्तरी की गई थी और इस वर्ष 2021 में जेपी से खरीदे गए अन्य सभी प्लांटो में 2021से 2025 तक का पाँच वर्ष का एग्रीमेन्ट किया गया है। जिसमें 9 हजार रूपये की वेतन बढ़ोत्तरी हो गई है। परन्तु डाला सीमेन्ट वर्क्स में अभी तक 9 हजार रूपये की वेतन बढ़ोत्तरी नहीं की गई है।उन्होने कहा कि अन्य किसी यूनियन द्वारा किया जाने वाला तथाकथित एक हजार रूपये का समझौता संगठन व कर्मचारियो को कदापि मान्य नहीं है।वर्कर्स यूनियन इसके पूर्व में भी तीन बार वेतन बढ़ोत्तरी के सम्बंध में कंपनी को पत्र दे चुका है।लेकिन अभी तक इस सम्बंध में किसी भी कार्यवाही की सूचना संगठन को नहीं दी गई।

उन्होने कहा कि 14 दिन के अन्दर यूनियन से वार्ता कर हरहाल में अन्य प्लांटो की तरह 9 हजार रूपये की वेतन बढ़ोत्तरी डाला सीमेन्ट वर्क्स में भी लागू किया जाए।अन्यथा श्रमिको के आक्रोष को देखते हुए संगठन आगे किसी भी तरह की कार्यवाही करने के लिए बाध्य होगा।इसके बाद जो भी घटनाएं घटित होंगी उसकी सारी जिम्मेदारी कंपनी प्रबंधन की होगी।इस अवसर पर यूनियन के महामंत्री शशीकान्त सिंह, रमेश चौधरी,रामेश्वर,सत्यदेव सिंह,उपेन्द्र सिंह,विनेश गौतम, विमल अतुल दास, कमाल हैदर, रंजीत सिंह, कुलदीप द्विवेदी,पृथ्वीराज सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com