Saturday , October 1 2022

पिटाई से घायल कबाड़ व्यवसायी की मौत, सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

संजीव कुमार पांडेय (संवाददाता)

मिर्जापुर जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के घासीपुर निवासी कबाड़ व्यवसायी की बीते दिनों हुई पिटाई के बाद रविवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। व्यवसायी की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने अदलहाट-इमिलियाचट्टी मार्ग पर पौनी बैरियर के पास शव रखकर जाम लगा दिया। वह आरोपियों पर कार्रवाई और मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम से करीब दो घंटे आवागमन बाधित रहा।

जनाकारी के अनुसार, अहरौरा थाना क्षेत्र के घासीपुर गांव निवासी श्याम जी पटेल (60वर्ष) की अदलहाट-इमिलियाचट्टी मार्ग पर श्रीपुर मोड़ पर कबाड़ की दुकान है। पिछले दिनों चुनार थाना क्षेत्र के जरहां, चौकिया, अतरौली गांव से साइकिलों की चोरी हुई थी। जब ग्रामीणों ने चोर को पकड़ा तो पता चला कि घासीपुर के कबाड़ी श्याम लाल के यहां साइकिल बेची गई हैं। नौ सितंबर को कुछ लोग चोर को लेकर उसके पास पहुंच गए। आरोप है कि कबाड़ी पास साइकिल न होने पर उससे 10 हजार रुपये लिए। वहीं, जरहां गांव में पुराना थ्रेशर बेचने के नाम पर कबाड़ी को बुला लिया। कबाड़ी अपने मोपेड से गांव पहुंच गया। आरोप है कि वह कुछ लोगों ने लाठी, रॉड से पिटाई करने के बाद गुरुवार की शाम चार बजे बेहोशी की हालत में घासीपुर स्थित उसकी दुकान पर छोड़ दिया। स्थिति को देखकर परिजनों ने वाराणसी के गंगाराम चाइल्ड केयर निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां रविवार की सुबह तीन बजे उसकी मौत हो गई।

उसके बाद परिजन शव को लेकर गांव पहुंचे और सड़क जाम कर दी। आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करने और मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता की मांग को लेकर अड़े रहे। सड़क जाम की सूचना मिलते ही अदलहाट प्रभारी निरीक्षक अभय कुमार सिंह, अहरौरा थानाध्यक्ष अजीत श्रीवास्तव, इमिलियाचट्टी चौकी इंचार्ज सुभाष यादव व पीएसी के जवान मौके पर पहुंच गए और परिजनों को समझाया।

सूचना पर तहसीलदार चुनार अरुण कुमार गिरी घटनास्थल पर पहुंच कर मृतक की पत्नी को पेंशन दिलाने और अन्य सरकारी सुविधा प्रदान कराते हुए आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com