गुजरात को आज दोपहर तक मिल जाएगा नया सीएम

गुजरात को आज दोपहर नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के इस्तीफे के चलते विधायक दल की बैठक रविवार दोपहर तीन बजे बुलाई गयी है । इस बैठक में विधायक दल के नए नेता का चुनाव होगा जो गुजरात का नया मुख्यमंत्री होगा । माना जा रहा है कि अगला मुख्यमंत्री पाटीदार समाज से होगा, हालांकि स्थिति विधायक दल की बैठक के समय ही स्पष्ट हो पाएगी ।

पार्टी के केंद्र पर्यवेक्षक के तौर पर रविवार सुबह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पहलाद जोशी नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे । शनिवार दोपहर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था । नए मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए विधायक दल की बैठक रविवार को बुलाई गयी है, जहां विधायक दल के नए नेता का चुनाव होगा।

प्रफुल्ल पटेल, मनसुख भाई मंडविया, पुरुषोत्तम रूपाला, नितिन पटेल पाटीदार चेहरे के रूप में मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे हैं । जबकि गैर पाटीदार चेहरा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल का है । वे भी मुख्यमंत्री की रेस में आगे बताए जा रहे हैं ।

विजय रुपाणी के बदलाव की पटकथा पिछले साल दिसंबर में लिख दी गयी थी । पिछले साल दिसंबर में पार्टी संगठन ने विजय रुपाणी के खिलाफ रिपोर्ट दी थी। इसके बाद तय हो गया था कि पार्टी मुख्यमंत्री बदलेगी, विजय रुपाणी को तब बता दिया गया था कि आपके पांच साल पूरे होने के बाद पार्टी नया मुख्यमंत्री राज्य में देगी । पिछले महीने 7 अगस्त को रुपाणी के पांच साल पूरे हुए थे. इसके बाद उनके जल्द इस्तीफे की बात एबीपी न्यूज को एक बड़े नेता ने बताई थी । लेकिन उच्च स्तर पर लगातार बातचीत जारी रही और एक बार तो ऐसा लगा कि विजय रुपाणी अपने आप को बचा जाएंगे । लेकिन आखिरकार केंद्रीय नेतृत्व ने दो दिन पहले संगठन महामंत्री बीएल संतोष को गांधीनगर भेजकर इस्तीफे का समय और तारीख तय करवा दी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!