गुजरात में विजय रुपाणी के अचानक सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में सियासी हलचल तेज़

गुजरात में विजय रुपाणी के अचानक सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में सियासी हलचल तेज़ हो गई है । अब कल दोपहर दो बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी । इसके अलावा एबीपी अस्मिता ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि सीएम पद की रेस में नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा है।

इस वक्त सूत्रों के मुताबिक नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा है । नितिन पटेल 5 अगस्त 2016 को गुजरात के डिप्टी सीएम बने थे । बता दें कि नितिन पटेल को गुजरात सरकार में साल 2001 में वित्त मंत्री बनाया गया था । नितिन पटेल छह बार के विधायक हैं और तीन दशक का उनका राजनीतिक करियर है । 1990 में पहली बार गुजरात विधानसभा से विधायक बने थे । नितिन पटेल उत्तरी गुजरात के रहने वाले हैं ।

विजय रुपाणी गुजरात के 16वें मुख्यमंत्री बने थे । उन्होंने 7 अगस्त 2016 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और गुजरात की कमान अपने हाथ में ली थी । बता दें कि रुपाणी पश्चिम राजकोट से विधायक हैं । वो साल 2006 से 2012 तक राज्यसभा के सांसद रह चुके हैं। नवंबर 2014 में रुपाणी परिवहन मंत्री रहे थे । इसके अलावा वो गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं । पहली बार वो 1987 में राजकोट नगर निगम के पार्षद चुने गए । इसके बाद 1996 में राजकोट के मेयर बने । रुपाणी एबीवीपी और आरएसएस से जुड़े रहे हैं । साल 2014 में रुपाणी राजकोट पश्चिम से एमएलए बने थे ।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!