गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, कहा- मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का आभारी हूं

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। दरअसल, राज्यपाल के साथ मुलाकात के बाद विजय रूपाणी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का आभारी हूं।

उन्होंने कहा कि गुजरात के विकास की यात्रा में मुझे योगदान करने का जो अवसर मिला है, उसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी का आभारी हूं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि गुजरात की विकास यात्रा प्रधानमंत्री जी के साथ आगे बढ़नी चाहिए। यह ध्यान देते हुए मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है।

उन्होंने कहा कि समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहते हैं। यह हमारी पार्टी की विशेषता है। पार्टी द्वारा जो दायित्व मिलता है उसे पूरे मनोयोग से पार्टी कार्यकर्ता उसका निवर्हन करते हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा मुझे जो भी दायित्व मिलेंगे उसे मैं प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष के नेतृत्व में अवश्य करूंगा।

गौरतलब है कि अगले साल गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में भाजपा ने मुख्यमंत्री बदलने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस्तीफा देने के बाद कई नामों पर चर्चा शुरू हो चुकी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री मनसुथ मांडविया, नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रूपाला समेत अन्य नामों पर चर्चा चल रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुजरात के कई मंत्रियों ने विजय रूपाणी की शिकायत आलानेतृत्व से की थी। जिसके बाद चुनावों को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने यह फैसला किया है।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!