Tuesday , October 4 2022

धूमधाम से मना परमवीर चक्र विजेता का 56वां शहादत दिवस

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही(ब्यूरो)

गाजीपुर। जखनियां तहसील के धामूपुर स्थित परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद के पैतृक गांव में स्थित पार्क में शुक्रवार को परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद का 56वां शहादत दिवस धूमधाम से मनाया गया।

डीएम, एसपी सहित अन्य ने शहीद और उनकी पत्नी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने वर्चुअल के माध्यम से शहीद वीर अब्दुल हमीद अस्पताल का शुभारंभ करने के साथ ही म्यूजियम का लोकार्पण किया।

उपमुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि वीर अब्दुल हमीद की पराक्रम से लोगों को सीख लेनी चाहिए। आज शहादत दिवस कार्यक्रम जुड़ना मेरे लिए गौरव की बात है। कहा कि पाकिस्तान को अपने पैटर्न टैकों पर बड़ा नाज था। ये टैंक सबकुछ रौंदते हुए भारत की सीमा में घुसते जा रहे थे। यह देख अब्दुल हमीद अपने साथियों के साथ ललकारते हुए आगे बढ़े थे। उनकी एंटी टैंक बंदूकों ने आग उगलना शुरु किया था और देखते ही देखते तीन टैंक छणभर में ध्वस्त कर दिए थे, जिससे पाकिस्तानी हमलावरों को मुंह की खानी पड़ी थी।

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने कहा कि कभी मैं बचपन में किताबों में वीर अब्दुल हमीद के बारे में पढ़ा करता था, सीरियल में देखा करता था, आज मुझे साक्षात उनके पैतृक गांव आने, उनके परिवार से मिलने का एक सुनहरा अवसर मिला। मेरे पिता जी स्व. कैबिनेट मंत्री रामविलास पासवान लगातार शहीद वीर अब्दुल हमीद के परिवार के साथ रहे। परिवार के लोग जब मेरे घर आते थे, तब मैं बहुत छोटा था। मैं उस वीर योद्धा के पराक्रम को सलाम करता हूं, जिसने पाकिस्तान के अजेय पैटर्न टैंकों को पलभर में ध्वस्त कर युद्ध का पासा पलट दिया।
दिन में दो बजे पहुंचे कर्नल नितिन थापा को सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित किए। इसके बाद सभी अतिथि मंचासीन हुए। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक डा. ओमप्रकाश सिंह, उप जिलाधिकारी सूरज कुमार यादव, क्षेत्राधिकारी गौरव कुमार, खंड विकास अधिकारी संदीप श्रीवास्तव, एडीओ पंचायत फैज अहमद आदि ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को एक ट्राई साइकिल प्रदान किया, जिससे दिव्यांग यात्रियों को आने-जाने में सुविधा हो सके। इस अवसर अतिथियों सहित अन्य लोगों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के कलाकारों एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक और राष्ट्रभक्ति गीत प्रस्तुत कर लोगों की खूब वाहवाही लूटी।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com