Sunday , September 25 2022

हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर का चार दिवसीय प्रशिक्षण का हुआ समापन

राजकुमार गुप्ता/विवेक मिश्रा(संवाददाता)

-गोविन्दबल्लभ पंत की जयन्ती मनाया

घोरावल/शाहगंज। आयुष्मान भारत के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा के स्कूलों में हेल्थ एण्ड वेलनेस एम्बेसडर बनाने के उद्देश्य से ब्लाक संसाधन केन्द्र घोरावल में चार दिवसीय प्रशिक्षण के चतुर्थ.बैच के चालीस शिक्षकों के प्रशिक्षण का समापन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधीक्षक डा.गुरू प्रसाद ने प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र बांटकर किया।
जूनियर के स्कूलों में जब बच्चे प्रवेश लेते हैं तो किशोरावस्था की शुरुआत होती है ,ऐसे में बच्चों के भीतर तमाम तरह के शारीरिक और मानसिक परिवर्तन होते हैं ,यदि इस समय उनकी समुचित काउन्सलिंग न की जाय तो उनमें कुण्ठा व हीनभावना घर कर जाती है जो उनके जीवन को प्रभावित करती है।इसी जागरूकता हेतु स्वास्थ्य विभाग और बेसिक शिक्षा विभाग के समन्वय से जूनियर स्कूलों में प्रत्येक स्कूल से दो ब्रांड अम्बेसडर तैयार किया जा रहा है।
प्रशिक्षण देने वालों में डा.नीरज मिश्रा व एआरपी दीनबन्धु त्रिपाठी व काउन्सलर सीमा ने विभिन्न माड्यूल पर चर्चा कर प्रशिक्षण दिया।
अपने उद्बोधन में डा.गुरू प्रसाद ने बेसिक शिक्षा के प्रति आभार जताते हुये सभी शिक्षकों से प्रशिक्षण को मनोयोग से विद्यालयों में लागू करने की बात कही।
अतिथियों का स्वागत व संचालन एआरपी दीनबन्धु त्रिपाठी ने किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री रहे पं.गोविन्द बल्लभ पन्त की जयन्ती मनाकर उनके विराट ब्यक्तित्व व कृतित्त्व पर भी चर्चा हुयी।
इस अवसर पर सुनील माथुर,प्रदीप शुक्ला, श्यामनारायण मौर्य ,दिब्या शुक्ला समेत तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रही।

[psac_post_slider show_date="false" show_author="false" show_comments="false" show_category="false" sliderheight="400" limit="5" category="124"]

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com