Thursday , October 6 2022

नगर व फ्लाई ओवर की समस्याओं को लेकर व्यापारियों का फूटा गुस्सा

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नगर की समस्याओं, खसरा रजिस्टर, फ्लाई ओवर की समस्या को लेकर आज यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल का गुस्सा फूट पड़ा। व्यापारियों ने बढ़ौली चौक पर राज्यमार्ग निर्माण कंपनी एसीपी का पुतला दहन करते हुए नारेबाजी की।

नगर अध्यक्ष कौशल शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “नगरवासी छोटी-छोटी समस्याओं से जूझ रहा है परंतु सड़क निर्माण कंपनी द्वारा समस्याओं का निदान नहीं किया जा रहा। एसीपी का फ्लाईओवर बने लगभग 6 वर्ष हो गए लेकिन 6 वर्षों से लगातार व्यापार मंडल फ्लाईओवर एवं हाईवे पर लाइटिंग एवं कैमरे की मांग करता चला आ रहा है लेकिन सड़क निर्माण कंपनी के कान पर जूँ तक नहीं रेंग रहा है। जगह-जगह शटरिंग किए हुए पुल पर पत्थर लटक रहे हैं कभी भी यदि यह पत्थर गिरा तो बड़ी दुर्घटना घट सकती है।”

वक्ताओं ने संयुक्त बयान में बताया कि “एक मात्र नगर पालिका से खतौनी रजिस्टर गायब हुए वर्षों बीत गए, FIR भी हुई परंतु आज तक कार्यवाही नहीं हो सकी। पूरा नगर नजूल की समस्या से जूझ रहा है परंतु पता नहीं किस कारणों से फ्री होल्ड की कार्यवाही रोक दी गई है। नगर के नई बस्ती एवं धर्मशाला पर जरा सी बारिश होने पर पूरा जलभराव हो जाता है ऐसा नहीं है कि यह कोई नई समस्या है बल्कि यह वर्षों पुरानी समस्याएं हैं। कई सरकारें आई व कई गई परंतु यहां के नगरवासी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहा है। वक्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक माह के अंदर ओवर ब्रिज पर लाइटिंग एवं कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं की गई तो आंदोलन को और भी उग्र किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि व्यापारी अब जाग चुका है किसी प्रकार की ज्यादती बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

इस दौरान चंदन केसरी, जसकीरत सिंह, बलकार सिंह, सिद्धार्थ सांवरिया, प्रशांत, आसिफ वारसी, सूर्या जायसवाल, कृष्णा सोनी, दीप सिंह, अजय बहादुर सिंह, प्रितपाल सिंह, करण पाल सिंह, सुनील सोनी, यशपाल सिंह व विनोद जयसवाल आदि व्यापारीगण उपस्थित रहे।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com