Friday , September 30 2022

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए, मच्छरों के खात्मे को लेकर नगर पंचायत सक्रिय

घनश्याम पांडेय/विनीत शर्मा(संवाददाता)

चोपन। कोरोना महामारी के बीच नगर में डेंगू ने भी दस्तक दे दी है। नगर में अब तक चार लोगों के डेंगू की चपेट में आने के बाद नगर पंचायत प्रशासन डेंगू से बचाव को लेकर सक्रिय हो गया है। जहां-जहां जलजमाव है, उसकी सफाई कर ब्लीचिग पाउडर का छिड़काव करा रहा है। इसके साथ ही मच्छरों पर नियंत्रण पाने के लिए नगर पंचायत प्रशासन ने नगरीय क्षेत्र में फॉगिग का काम भी शुरू कर दिया है।

नगर में फैले मक्खी मच्छर के प्रकोप को देखते हुए चेयरमैन फरीदा बेगम व अधिशासी अधिकारी महेन्द्र सिंह के द्वारा चलाए गए अभियान के तहत नगर क्षेत्र में फॉगिंग और कीटनाशक दवा का स्प्रे कराया गया। साथ ही नालियों में एंटी लारवा व मच्छर मार दवा का भी छिड़काव कराया गया। इस दौरान चेयरमैन फरीदा बेगम ने बताया कि नगर में मच्छर के रोकथाम के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। नालियों की सफाई के साथ ही एंटी लारवा का स्प्रे कराया जा रहा है।

उन्होंने नगर वासियों से भी अपने आसपास सफाई किए जाने के साथ नगर को भी साफ सुथरा रखने में नगर पंचायत कर्मियों का सहयोग किए जाने की अपील की है। अधिशाषी अधिकारी महेन्द्र सिंह ने कहा की डेंगू के कहर से परेशान नगरवासियों को राहत दिलाने के लिए नगर पंचायत का अमला लिपिक अंकित पाण्डेय व मनोज शुक्ला के देखरेख में लगातार लोगों को जागरूक करने के साथ ही वार्डों में जाकर विशेष साफ-सफाई अभियान चला रहा है और यह अनवरत जारी रहेगा। इसी क्रम में बुधवार को कई वार्डों में एंटी लार्वा ट्रीटमेंट, फॉगिंग अभियान चलाकर विंडों कूलरों में जमा पानी को खाली करवाया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com