Sunday , October 2 2022

एसडीएम ने किया अवैध बालू खनन क्षेत्रों का निरीक्षण, दिया निर्देश

संजय केसरी/अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

डाला । अवैध बालू खनन को लेकर कई दिनों से मिल रही शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देशानुसार एसडीएम ओबरा ने संयुक्त टीम के साथ हो रहे अवैध खनन क्षेत्रों का निरीक्षण करते हुए दिशा-निर्देश दिया।

बता दें कि थाना चोपन क्षेत्र में कई दिनों से सोन नदी के किनारो से साइकिल व मोटरसाइकिल व अन्य छोटे वाहनों द्वारा नदी से अवैध बालू खनन की शिकायतों के कारण जिलाधिकारी के निर्देशानुसार एसडीएम ओबरा जैनेन्द्र सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी चोपन, चौकी प्रभारी डाला एवं वन रेंजर डाला अपने पूरे दल बल के साथ आज सुबह सोन नदी के किनारे चोपन, बारी, डाला इत्यादि जगहों पर भ्रमण कर मौके का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान कई जगहों पर अवैध खनन माफियाओं द्वारा बनाये गए रास्तों को बंद कराया गया।

वहीं लौटते समय बारी में मोरंग लदी ओवरलोडेड एक हाइवा को रोक कर जब उससे कागजात मांगा तो वाहन चालक कागजात नहीं दिखा सका। पुलिस द्वारा उक्त वाहन को अभिरक्षा में ले कर आवश्यक कार्यवाही की गई।

उप जिलाधिकारी ने पुलिस व वन विभाग को रात्रि में उक्त इलाको में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिये और कहाकि लगातार इस इलाके से अवैध रूप से बालू निकाल कर उचे दामों पर बेचने की शिकायत के क्रम में निरीक्षण किया गया है और टीम लगातार गस्त जारी रखेगी एवं अवैध खनन कर्ताओ को किसी भी कीमत में बख्शा नही जाएगा। साथ ही उन्होंने कहाकि अगर इसमे किसी भी अधिकारी कर्मचारी की संलिप्तता पायी गयी तो उसके खिलाफ भी कड़ी करवाई की जाएगी।

मौके पर तहसीलदार सुनील कुमार, चोपन थाना प्रभारी नवीन तिवारी, डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर, डाला वन रेंजर राजेश सोनकर एवं बड़ी संख्या में पुलिस व वन कर्मी मौजूद रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com