Friday , September 30 2022

सीएम योगी की सभी डीएम-एसपी के साथ बैठक आज, सोनभद्र में बदनाम ख़ाकी का उठ सकता मामला

लखनऊ । सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ी बैठक बुलाई है । इस बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मौजूद रहेंगे । यह बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जरिये होगा । आज की इस बैठक में सभी जिलों के अधिकारी सीधे सीएम से जुड़ेंगे । यह बैठक अपराध आंकड़े, थाना दिवस की कार्रवाई के अलावा लंबित विवेचनाओं के बारे में जानकारी मांगी जाएगी ।
आगामी विधानसभा चुनाव का विगुल बज चुका है और सीएम योगी अब किसी प्रकार का रिस्क लेने के मूड में नहीं ।

सोनभद्र की बात करें तो सोनभद्र में पिछले कुछ महीनों से क्राइम का ग्राफ बढ़ा है । लेकिन उसमें सबसे चिंता वाली बात यह है कि पुलिस का खुद का रिकार्ड खराब चल रहा । यानी पुलिस की ग्रह दशा इन दिनों खराब चल रही है । कोन से शुरू हुआ ख़ाकी का दाग सुकृत व सरईगढ़ चौकी तक पहुंच गया । सोनभद्र पुलिस ने कोन व गुरमा के मसले को तो हल कर लिया लेकिन सुकृत चौकी इंचार्ज का मसला हो या फिर सरई गढ़ चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल का मामला, पुलिस अधिकारियों के लिए गले का फ़ांस बना हुआ है ।
सुकृत चौकी इंचार्ज के मामले में पुलिस ने कहा था कि तीन दिनों में जांच पूरी कर ली जाएगी लेकिन एक सप्ताह से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी सीओ का कहना है कि अभी जांच चल रही है । यानी साफ है कि पुलिस अभी भी मामले में हीलाहवाली कर रही है ।
वहीं नक्सल चौकी पर जिस तरह से रात पार्टी मनाए जाने को रोकने गए हेड कांस्टेबल की कुटाई कर दी गयी वह बेहद गंभीर प्रकरण है । लेकिन प्रकरण में क्या कार्यवाही की जाय इस पर अभी तक कोई राय नहीं बन सकी है ।
अब सवाल यह उठता है कि क्या सीएम की बैठक में सोनभद्र की बदनाम ख़ाकी पर भी जबाब तलब होगा । यदि पुलिस की कार्यप्रणाली ओर उठ रहे सवाल को लेकर सीएम की बैठक में चर्चा होती है तो कईयों को फटकार व कईयों पर गाज गिर सकती है । क्योंकि सुकृत चौकी इंचार्ज का पंगा किसी और से नहीं बल्कि अपनादल के कार्यकर्ता से हुआ था । जबकि सरई गढ़ का मामला नक्सल से जुड़ा हुआ है ।
फिलहाल देखने वाली बात यह है कि पुलिस इन दोनों मामलों में क्या एक्शन लेती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com