टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने के बाद गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एल वाई का हुआ जोरदार स्वागत

टोक्यो पैरालंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान सिल्वर पदक जीतने वाले नोएडा के ज़िलाधिकारी और बैडमिंटन खिलाड़ी सुहास एल. यथिराज ने देशवासियों को दिल से धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि ये मेडल देश के हर व्यक्ति का है।

उन्होंने कहा कि हर युवा ज़िंदगी में जो चाहता है उसे उसके लिए कोशिश करनी चाहिए, कभी हार मिलेगी तो कभी जीत मिलेगी। मैंने मेहनत की थी और भगवान की कृपा से मेडल मिला।

कोरोना महामारी के कारण एक साल के विलंब से आयोजित हुए खेलों का प्रतिकूल परिस्थितियों में सफल आयोजन हुआ। पैरालंपिक खेलों में रिकार्ड 4,405 खिलाड़ियों ने भाग लिया और रिकॉर्ड संख्या में देशों ने पदक जीते। भारत ने पांच स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक मिलाकर कुल 19 पदक जीते और पैरालंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे देश पदक तालिका में 24वें स्थान पर रहा।

स्वर्ण पदक जीतने वालों में अवनि लेखरा, सुमित अंतिल, मनीष नरवाल, प्रमोद भगत और कृष्णा नागर का नाम शामिल है। जबकि भाविना पटेल, निषाद कुमार, योगेश कथूनिया, देवेंद्र झांझरिया, मरियप्पन थंगावेलू, प्रवीण कुमार, सिंहराज अधाना, सुहास एल यतिराज ने रजत पदक अपने नाम किया। इसके अलावा सुंदर सिंह गुर्जर, सिंहराज अधाना, शरद कुमार, अवनि लेखरा, हरविंदर सिंह और मनोज सरकार ने कांस्य पदक जीता।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!