Friday , September 30 2022

महिलाओं को संगठित कर उन्हें स्वालम्बी एवं आत्मनिर्भर बनाना ही लक्ष्य- सौरभ कान्त पति तिवारी

आनंद कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज राबर्ट्सगंज ब्लॉक के चकरा गांव में ग्रीन ग्रुप का गठन कर उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप राशन किट वितरित किया गया।

इस दौरान युवा भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं घोरावल विधानसभा के प्रभारी सौरभ कान्त पति तिवारी ने कहा कि “महिलाएँ ही करेगी महिलाओं का उत्थान। हमारा प्रयास है कि महिलाओं को संगठित कर उन्हें स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनाया जाये। इसी क्रम आज चकरा गांव में ग्रीन ग्रुप का गठन किया गया। उन्होंने कहा कि हमारा जनपद अति पिछड़ा है, जहाँ महिलाओं को खुद अपने अधिकार के बारे में जानकारी नहीं है, जिससे वो विकास से कोसों दूर है। ऐसे में हमारा यह दायित्व बनता है कि हम उन्हें उनके अधिकार और कर्तव्य के बारे में बताएं।”

युवक मंगल दल के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष मनोज कुमार दीक्षित एवं सामाजिक कार्यकर्ता बुल्लूर यादव ने कहा कि “निश्चय ही हमारे प्रदेश के युवा आदर्श सौरभ कान्त पति तिवारी के नेतृत्व में अति पिछड़े क्षेत्रों में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज महिलाओं में प्रोत्साहन स्वरूप राशन किट वितरित कर एवं उनसे संवाद स्थापित कर उनके विचारों को जाना गया और उनकी भावना और जागरूकता को देखते हुए यहीं लगा कि उनमें प्रतिभा की बिल्कुल कमी नहीं है बस जरूरत है उसे तराशने की।”

उक्त अवसर पर युवक मंगल दल के पंचायत इकाई के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार मौर्य, पिंटू मिश्रा, सुनील सिंह, जितेंद्र पाल, अभिषेक कुमार,अंजू देवी, उषा देवी, चिंता देवी, रीता देवी, सुषमा,।प्रभावती देवी, शकुंतला, माधुरी, ममता, रिंकी, जानकी देवी, सुमित्रा देवी, मुन्नी देवी, संगीता, फूलवंती, लालती, कलावती, रमावती आदि लोग उपस्थित रहे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com