Tuesday , October 4 2022

शिक्षक दिवस पर किया गया शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

० सपा नेता हरीश लाखा ने प्राइवेट शिक्षक शिक्षकोंओ को किया सम्मानित

फरीदपुर (बरेली)। शिक्षक दिवस के अवसर पर सपा नेता हरि सागर लाखा द्वारा ओम पब्लिक स्कूल बीसलपुर रोड पर प्राइवेट शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के 45 विद्यालयों के शिक्षकों शिक्षकों एवं हाई स्कूल इंटर की 9 मेधावी छात्राओं को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व रिटायर प्रधानाचार्य बृजनंदन लाल मिश्रा ने उपस्थित शिक्षक शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि 5 सितंबर को सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन का जन्म हुआ था उसी उपलक्ष्य में उनकी जयंती शिक्षक दिवस के रूप में मनाई जाती है उन्होंने कहा हर किसी के जीवन में शिक्षक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है एक शिक्षक बच्चे को सफल और बेहतर इंसान बनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्म 5 सितंबर 1888 को हुआ था वे एक विद्वान थे उन्होंने अपने जीवन के 40 साल एक शिक्षक के रूप में उनके योगदान और बहुमूल्य कार्यों को याद करने के लिए हर वर्ष उनके जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है डॉक्टर राधाकृष्णन भारत के राष्ट्रपति बने और देश का नाम रोशन हुआ। कार्यक्रम को सेवानिवृत्त मास्टर रामेश्वर दयाल मिश्रा सुरेश चंद शर्मा महेश चंद शर्मा मनोहर लाल गुप्ता रामेश्वर दयाल मिश्रा सर्वेश पाठक हेमचंद यादव नेवी सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन के शिक्षा के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्यों का विस्तार से वर्णन किया। कार्यक्रम के उपरांत क्षेत्र से आए 45 विद्यालयों के लगभग 300 शिक्षक शिक्षकों एवं 9 हाई स्कूल इंटर की मेधावी छात्राओं को स्मृति चिन्ह व पुरस्कार देकर सपा नेता हरीश सागर लाखा ने सम्मानित किया। सपा नेता हरीश सागर लखा धर्मपत्नी पत्नी दुर्गा सागर ने कार्यक्रम में आए हुए शिक्षक शिक्षिकाओं का आशीर्वाद लिया और कहा 30 शिक्षक ही छात्र-छात्राओं के भविष्य का निर्माता होते हैं शिक्षा की वह पहला गुरु है जो बच्चों के अवगुणों को दूर कर सद्गुणों की ओर ले जाता है जिस तरह एक कुम्हार मिट्टी के बर्तनों को बड़ी ही योग्यता के साथ उन्हें डालकर सुंदर बनाता है उसी तरह शिक्षक की भी भूमिका बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने की होती है और वह वही कार्य करते हैं इसलिए शिक्षकों को कभी भूलना नहीं चाहिए ईश्वर ने भी गुरु को ही सबसे बड़ा माना है इसलिए शिक्षक का सम्मान करना हम सब का कर्तव्य है।

सपा नेता हरि सागर लाखा की धर्मपत्नी श्रीमती दुर्गा आजाद ने हाई स्कूल इंटर की मेधावी छात्रा सृष्टि मिश्रा, आयशा प्रवीन आलम, अदीबा, रिश्ता राठौर, खुशी राठौर, आस्था सिंह, अलीना खान, अलीना को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व ब्लाक प्रमुख रविंद्र सिंह यादव ओम पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर अनूप गुप्ता सर्वेश पाठक हेमचंद यादव श्रीमती अनीता गुप्ता राहुल शर्मा समाजवादी पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष सुनील यादव सपा के नगर अध्यक्ष नुसरत गंगेश्वर प्रताप सिंह राहुल शर्मा मोहम्मद हसन अरविंद गुप्ता सोनू सागर अखिल यादव रघुवीर दिवाकर रमेश चंद्र शुक्ला सहित सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी के रविंद्र मिश्रा ने किया।

previous arrow
next arrow

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com