Saturday , October 1 2022

चोपन क्षेत्र वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द ACC कम्पनी लगाएगी अपना सीमेंट प्लांट

संजय केसरी / अर्जुन मौर्या (संवाददाता)

-टीम के साथ तहसील अधिकारियों ने देखी कोटा व पनारी में जमीन

-हिन्डाल्को, जेपी व अल्ट्राटेक के बाद ACC कम्पनी के आने से सोनभद्र का नाम देश-प्रदेश के पटल पर होगा

डाला। जिले व चोपन विकास खण्ड के लिए रविवार का दिन बेहद अहम रहा । ग्राम पंचायत कोटा एवं पनारी के लिए एक बड़ी खुशखबरी हैं। क्षेत्र में जेपी सीमेंट और अल्ट्राटेक के बाद ACC जैसी बड़ी नामचीन कम्पनी यहाँ पर अपना प्लांट लगाने के लिए इच्छुक हैं। जिसके लिए यहाँ पर ACC कम्पनी की टीम के साथ प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने संयुक्त रूप से दिनभर जमीन को तलाशा । बताया जा रहा है कि लगभग 32 हेक्टेयर जमीन सलईबनवा में देखा गया है। यह खबर जैसे ही क्षेत्र में फैली लोगों के खुशी का ठिकाना न रहा।

यूं तो सोनभद्र पहले से ही ऊर्जा नगरी के नाम से विख्यात है । यहां पर पॉवर प्लांट के अलावा हिंडाल्को, जेपी व अल्ट्राटेक जैसी बड़ी कंपनियां पहले से ही काम कर रही है । ऐसे में ACC जैसी बड़ी कम्पनी का प्लांट लग जाने से सोनभद्र का नाम एक बार फिर देश प्रदेश में होगा ।

आपको बतादें कि सोनभद्र में प्रचुर मात्रा में कच्चा भंडारण उपलब्ध है जो कम्पनियों के लिए बेहद उपयोगी साबित होता है । यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही यहां पर सीमेंट प्लांट का निर्माण ACC कंपनी का शुरू हो सकेगा। इससे जहां एक तरफ सोनभद्र के युवाओं रोजगार मिलेगा वहीं क्षेत्र का भी नाम देश प्रदेश में होगा ।

एसडीएम ओबरा ने बताया कि यह ACC कम्पनी द्वारा प्लांट लगाने को लेकर जमीन का निरीक्षण किया जा रहा हैं अगर यहाँ प्लांट लग जाता हैं तो निश्चित तौर पर स्थानीयों का विकास होगा एवं रोजगार मिलेगा।

वहीं तहसीलदार सुनील कुमार ने बताया कि ACC कम्पनी के लिए जमीन देखी जा रही हैं और ग्राम पंचायत कोटा क्षेत्र से जमीन ज्यादा लेंगे और ग्राम पंचायत पनारी से भी कुछ जमीन ली जाएंगी। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इस क्षेत्र के बहुत बड़ी उपलब्धि होगी और इस क्षेत्र का विकास होगा।

मौक़े पर एसडीएम ओबरा के अलावा तहसीलदार सुनील कुमार, लेखपाल सुरेंद्र मिश्रा, विपिन उपाध्याय एवं ACC कम्पनी की पूरी टीम मौजूद रही ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com